• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • संजय राउत के 'Target' को हासिल करेंगे अजित पवार, किया यह दावा

संजय राउत के 'Target' को हासिल करेंगे अजित पवार, किया यह दावा

महाराष्‍ट्र विधानसभा परिसर में NCP के वरिष्‍ठ नेता जयंत पाटिल, अजित पवार और प्रफुल्‍ल पटेल. (ANI)

महाराष्‍ट्र विधानसभा परिसर में NCP के वरिष्‍ठ नेता जयंत पाटिल, अजित पवार और प्रफुल्‍ल पटेल. (ANI)

अजित पवार ने BJP सांसद प्रताप चिखलीकर से मुलाकात के बाद दावा किया कि शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने विधायकों की संख्‍या को लेकर जो दावा किया था, उसे वह पूरा करवाएंगे.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र में लंबी जद्दोजहद के बाद Shiv Sena की अगुआई में सरकार का गठन हो गया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में नवगठित गठबंधन (NCP और कांग्रेस) की ओर से मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली. सरकार गठन से पूर्व शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और सांसद संजय राउत ने 170 से ज्‍यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया है. अब एनसीपी से बगावत और फिर वापसी करने वाले वरिष्‍ठ नेता अजित पवार ने महत्‍वपूर्ण बयान दिया है. उन्‍होंने संजय राउत की ओर से विधायकों के समर्थन को लेकर किए गए दावे को पूरा करने की बात कही है.

    BJP सांसद से मुलाकात के बाद आया अजित का बयान
    अजित पवार ने शनिवार को नांदेड़ से भाजपा सांसद प्रताप चिखलीकर से मुलाकात की जिसके बाद अचानक से एक बार फिर महाराष्‍ट्र की राजनीति गर्मा गई है. हालांकि, बीजेपी सांसद से मुलाकात के बाद अजित पवार ने सफाई भी दी है और इसे महज शिष्‍टाचार मुलाकात करार दिया है. साथ ही संजय राउत के दावों को लेकर भी अहम बात कही. उन्‍होंने कहा, 'पार्टी (NCP) मुझे जो भी जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे ले लूंगा. संजय राउत ने 170 का जो आंकड़ा बताया है, हम वहां तक जरूर पहुंचेंगे.'

    उद्धव ठाकरे ने संभाली कमान
    महाविकास अघाड़ी के महाराष्‍ट्र की सत्‍ता में आने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस भी शामिल है. गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्‍व में सरकार का गठन किया था. फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री और अजित पवार ने उपमुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी, लेकिन महज 80 घंटे के बाद उन्‍हें इस्‍तीफा देना पड़ा था. फडणवीस सरकार साधारण बहुमत के लिए 145 विधायकों का समर्थन जुटाने में असमर्थ रही थी.

    ये भी पढ़ें: CM ठाकरे ने आरे प्रॉजेक्‍ट पर लगाई रोक, फडणवीस बोले- मुंबईवासियों को उठाना पड़ेगा नुकसान

    महाराष्‍ट्र: कांग्रेसी दिग्‍गज को हराने वाले BJP सांसद से मिले अजित पवार, अटकलों का बाजार गर्म

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज