अपना शहर चुनें

States

महाराष्‍ट्र: सावरकर पर बढ़ी तकरार, संजय निरुपम बोले- पता नहीं कितने दिनों तक चलेगी उद्धव सरकार

वीर सावरकर के मुद्दे पर संजय निरुपम ने शिवसेना पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)
वीर सावरकर के मुद्दे पर संजय निरुपम ने शिवसेना पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

वीर सावरकर पर जारी विवाद को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Congress leader Sanjay Nirupam) ने कहा कि उन्‍हें नहीं मालूम कि उद्धव ठाकरे की सरकार कब तक चलेगी. उन्‍होंने शिवसेना (Shiv Sena) पर गांधी, जवाहरलाल नेहरू और पटेल का अपमान करने का भी आरोप लगाया है.

  • Last Updated: December 23, 2019, 2:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वीर सावरकर को लेकर महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ शिवसेना और कांग्रेस के बीच तारी तकरार थमने का नाम नहीं ले रही है. दिल्‍ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल की ओर से सावरकर पर दिए गए बयान विवाद हो गया है. इसको लेकर सत्‍तारूढ़ महाराष्‍ट्र विकास अघाड़ी के दो प्रमुख घटक दलों के बीच लगातार बयानबाजी चल रही है. अब मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता संजय निरुपम ने कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि महाराष्‍ट्र सरकार कितने दिनों तक चलेगी. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कर दिया कि कांग्रेस सावरकर के विचारों से सहमत नहीं है, इसलिए विरोध करती है.

'गांधी का अपमान कर रही है शिवसेना'
कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि सावरकर के चक्‍कर में शिवसेना जिस तरह से महात्‍मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और सरदार वल्‍लभ भाई पटेल का अपमान कर रही है, वह ठीक नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'हर स्‍वतंत्रता सेनानी की जिंदगी के दो पक्ष थे, जिसे इतिहासकारों ने बताया है. कांग्रेस सावरकर के विचारों से सहमत नहीं है, इसलिए विरोध करती है.'

शिवसेना ने सावरकर के विरोध बताया है 'फैशन'
दरअसल, राहुल गांधी ने दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आयोजित एक रैली में कहा था कि उनका सरनेम सावरकर नहीं है जो माफी मांगेंगे. इसके बाद से ही बीजेपी के साथ महाराष्‍ट्र में गठबंधन सरकार की अगुाआई कर रही शिवसेना भी कांग्रेस पर हमलावर हो गई. बता दें कि लंबी जद्दोजहद के बाद महाराष्‍ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार बनाई है. लेकिन, सावरकर के मुद्दे पर शिवसेना और कांग्रेस आमने-सामने है. शिवसेना ने राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए कहा था कि सावरकर को निशाना बनाना फैशन बन गया है. हालांकि, शिवसेना के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा था कि वह सावरकर के विचारों का हमेशा ही विरोध करती रहेगी.



कांग्रेस का शिवसेना पर पलटवार
शिवसेना के तंज पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम और सचिन सावंत ने करारा पलटवार किया. सचिन सावंत ने ट्वीट किया, 'बलात्‍कार का बदला बलात्‍कार से लिया जाना चाहिए, ऐसा मानने वाले सावरकर हमें मान्‍य नहीं हैं. हम सावरकर के बयान का विरोध करते रहेंगे. यह देश (भारत) गांधी के विचारों से चलेगा.' बता दें कि शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' में संपादकीय के जरिये कांग्रेस पर हमला बोला था.

ये भी पढ़ें: BJP के सवाल पर शिवसेना का वार, कहा- जब सत्ता में थी, तब किसानों का पूरा कर्ज माफ क्यों नहीं किया

शिवसेना ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- सावरकर को कठघरे में खड़ा करना फैशन

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज