• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • कोरोना इफेक्ट: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 38 केस, 31 मार्च तक राजभवन बंद

कोरोना इफेक्ट: महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 38 केस, 31 मार्च तक राजभवन बंद

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में राजभवन 31 मार्च तक बंद (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में राजभवन 31 मार्च तक बंद (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते महाराष्ट्र राजभवन को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई है.

  • Share this:
    मुंबई. भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश में अब तक 114 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई. इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र राजभवन को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.

    वहीं, कोविड-19 के चलते बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपना कामकाज सिर्फ दो घंटे ही कर दिया है. मंगलवार से बम्बई उच्च न्यायालय में अगले आदेश तक दो घंटे ही काम होगा. इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि जरूरी मामलों की सुनवायी होगी और इस अवधि के दौरान अस्थायी एवं अंतरिम राहत आदेश देना जारी रहेगा.



    हाईकोर्ट रजिस्ट्रार जनरल की ओर से शानिवार को जारी परिपत्र में कहा गया था कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी परामर्श में लोगों से एक स्थान पर नहीं जुटने को कहा गया है. परिपत्र में कहा गया, ‘कार्यवाहक चीफ जस्टिस ने निर्देश दिया है कि नागपुर, औरंगाबाद और गोवा में बॉम्बे हाईकोर्ट की पीठों का 16 मार्च, 2020 से कामकाज एक सप्ताह तक केवल जरूरी मामलों तक ही सीमित होगा. परिपत्र में कहा गया  कि वकील, वादी और पक्षकार के तौर पर व्यक्ति अपने मामले संबंधित अदालतों के समक्ष जरूरी के तौर पर उल्लेखित कर सकते हैं, अदालत ऐसे मामलों की सुनवाई करेगी.

    सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन बंद
    वहीं, कोरोना वायरस के चलते मुंबई (Mumbai) स्थित सिद्धिविनायक मंदिर प्रबंधन (Siddhivinayak Temple) ने भी भक्‍तों की एंट्री बंद कर दी है. उनके अनुसार अगले नोटिस तक भक्‍त मंदिर में भगवान के दर्शन नहीं कर पाएंगे.  मुंबई, नवी मुंबई और यवतमाल में कोविड-19 के 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के इन ताज़ा मामलों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मरीज़ों की संख्या 38 पहुंच गई.

    ये भी पढ़ें-

    कोरोना वायरस के चलते बॉम्बे हाईकोर्ट में सिर्फ 2 घंटे होगा कामकाज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज