लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत के सीने में तेज दर्द, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 5:39 PM IST
महाराष्‍ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत के सीने में तेज दर्द, मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती
शिवसेना नेता संजय राउत

शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. सीने में तेज दर्द के बाद उन्‍हें मुंबई के लीलावती अस्पताल (Leelawati Hospital) में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 5:39 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ मिलकर शिवसेना (Shiv Sena) सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है. वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. सीने में तेज दर्द के बाद उन्‍हें मुंबई के लीलावती अस्पताल (Leelawati Hospital) में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक हालत पर अपनी पार्टी के पक्ष से मीडिया को अवगत कराने वाले राउत को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे अस्पताल लाया गया. जानकारी के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत को लीलावती अस्पताल की 11वीं मंजिल पर भर्ती किया गया है. डॉ. मैथ्यू या डॉ. मेनन शिवसेना नेता राउत की एंजियोग्राफी करेंगे. एंजियोग्राफी के बाद डॉक्टर आगे का इलाज तय करेंगे. डॉक्टरों का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है. फिलहाल उन्हें 2 दिन तक आराम करने की सलाह दी गई है.

बता दें कि संजय राउत ने कुछ दिन पहले ही लीलावती अस्‍पताल के डॉक्‍टर से अपॉइंटमेंट लिया था. डॉक्टर का कहना है चिंता की कोई बात नहीं है. सीने में दर्द होने के कारण जांच के लिए उन्‍हें लाया गया है.

संजय राउत के भाई सुनील राउत ने एएनआई को बताया, 'पिछले 15 दिनों से संजय साहब सीने में दर्द से पीड़ित हैं. लेकिन यह गंभीर नहीं है. उन्हें रूटीन जांच के लिए भर्ती कराया गया है. मुझे लगता है कि आज शाम उसकी एंजियोग्राफी की जाएगी. उन्हें एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.'
बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मौजूदा गतिरोध के बीच शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक संजय राउत लगातार अपनी पार्टी के बारे में मुखर हो कर बोल रहे हैं. राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद वह हर दिन मीडिया को संबोधित करते रहे हैं. वह अपने संबोधन और ट्वीट में लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.

BJP जब PDP के साथ मिलकर बना सकती है सरकार तो हम NCP के साथ क्यों नहीं?
हाल ही में संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार बना सकती है तो शिवसेना महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के साथ क्यों नहीं. राज्यसभा सदस्य ने कहा था, ‘बीजेपी का यह अहंकार कि वह विपक्ष में बैठ लेगी लेकिन मुख्यमंत्री पद साझा नहीं करेगी, के कारण ही मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है...अगर बीजेपी अपना वादा पूरा करने को तैयार नहीं है, तो गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है.’

संजय राउत का फडणवीस पर तंज, 'तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नई-नई है'
महाराष्ट्र के कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर संजय राउत ने रविवार को एक हिंदी कविता का सहारा लेकर निशाना साधा था और उन्हें राजनीति के बड़े खेल में नौसिखिया बताया. फडणवीस पर तंज कसते हुए राउत ने ट्वीट किया, 'जो खानदानी रईस हैं वो मिजाज रखते हैं नरम अपना, तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नई नई है.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

महाराष्‍ट्र में बदलते सियासी समीकरण पर बोले संजय निरुपम- जल्‍द चुनाव के लिए रहें तैयार
कांग्रेस की मदद के बिना नहीं बनेगी शिवसेना-NCP की सरकार, ये है समीकरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर