लाइव टीवी

महाराष्ट्र: शिवसेना ने अपने विधायकों के लिए मांगी मुंबई पुलिस से सुरक्षा

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 4:43 PM IST
महाराष्ट्र: शिवसेना ने अपने विधायकों के लिए मांगी मुंबई पुलिस से सुरक्षा
उद्धव ठाकरे को सता रहा है ये डर

शिवसेना (Shiv Sena) ने मुंबई पुलिस आयुक्त (Mumbai Police Commissioner) को खत लिख कर आशंका जाहिर की है और साथ ही सुरक्षा की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 4:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharshtra) में एक तरफ सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने इस्तीफा दे दिया है वहीं दूसरी ओर शिवसेना ने अपने सभी विधायकों के लिए सुरक्षा की मांग की है. शिवसेना ने मुंबई पुलिस आयुक्त को खत लिख कर आशंका जाहिर की है और साथ ही सुरक्षा की मांग की है. खबर है कि शिवसेना के सभी विधायक मुंबई के मढ में ठहरेंगे.

दरअसल शिवसेना (ShivSena) के बाद अब कांग्रेस (Congress) को भी हॉर्स ट्रेडिंग (Horse Trading) का खतरा सता रहा है. अब खबर है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को मुंबई से जयपुर (Jaipur) भेज दिया है. सभी कांग्रेस विधायकों (Congress MLA's) को जयपुर के ‌एक रिजॉर्ट में ठहराया गया है. इन सभी को शुक्रवार सुबह ही मुंबई (Mumbai) से जयपुर रवाना किया गया था. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को सूचना मिली थी कि बीजेपी (BJP) उसके कुछ विधायकों के संपर्क में है और उन्हें तोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके बाद अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने इन्हें राज्य से बाहर भेजने का फैसला लिया.

शिवसेना ने एक दिन पहले विधायकों को होटल भेजा
इससे पहले गुरुवार को शिवसेना की विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने का इंतजाम किया गया था. शिवसेना के विधायकों को रंगशारदा होटल में ठहराया गया है. इस संबंध में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक के बाद विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा था कि हम आने वाले दो दिन तक रंगशारदा होटल में रुकने वाले हैं. हम सभी वैसा ही करेंगे जैसा उद्धव ठाकरे कहेंगे.

शिवसेना का ही सीएम चाहते हैं उद्धव
जहां एक तरफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है, वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) नागपुर (Nagpur) से मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि गडकरी आज उद्धव से उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात कर सकते हैं. वहीं शिवसेना (ShivSena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि बीजेपी (BJP) चाहती है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए. इसी के चलते जिन बातों पर चुनाव से पहले सहमति जताई गई थी उनको अब नहीं माना जा रहा है. राउत ने एक बार फिर सूबे में शिवसेना का ही सीएम होने की बात पर जोर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...