लाइव टीवी

महाराष्ट्र में सरकार गठन: शिवसेना ने राज्यपाल के फैसले का स्वागत किया

भाषा
Updated: November 9, 2019, 11:09 PM IST
महाराष्ट्र में सरकार गठन: शिवसेना ने राज्यपाल के फैसले का स्वागत किया
राउत ने कहा कि यह फैसला निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप है.

शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहना एक स्वागतयोग्य कदम है.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने के लिए कहना एक स्वागतयोग्य कदम है. राउत ने कहा कि यह फैसला निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप है.

राउत ने कहा, ‘कम से कम राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए संभावना तलाशने का काम शुरू कर दिया है. भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और सबसे पहले सरकार बनाने के लिए सही दावेदार है.’ राज्य में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं जबकि बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए. भाजपा की सहयोगी शिवसेना के पास 56 सीटें हैं लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध चल रहा है.

उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि अगर शिवसेना ने भी सदन में भाजपा के खिलाफ वोट किया तो उनकी पार्टी विकल्प के बारे में सोच सकती है. मलिक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा , ‘राज्यपाल ने देर से प्रक्रिया शुरू की. उन्हें पहले ही यह करना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘शक्ति परीक्षण हुआ तो NCP भाजपा के खिलाफ वोट करेगी. अगर शिवसेना ने सदन पटल पर भाजपा के खिलाफ वोट किया और सरकार गिर गयी तो NCP विकल्प के बारे में सोचेगी.’



इससे पहले संजय राउत ने अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था.  संजय राउत ने राम मंदिर पर फैसला आने के बाद ट्वीट किया, 'पहले मंदिर फिर सरकार. अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार...जय श्रीराम.'
ये भी पढ़ें:

एनसीपी ने कहा-बीजेपी साबित नहीं कर पाई बहुमत तो हम बनाएंगे सरकार

Ayodhya Verdict: फडणवीस बोले-SC के फैसले का स्वागत, इससे लोकतंत्र मजबूत होगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 11:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...