महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, ठाणे-पालघर समेत कई इलाके डूबे
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, ठाणे-पालघर समेत कई इलाके डूबे
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से जलभराव

पालघर (Palghar) में आपदा नियंत्रण कक्ष से मिल रही खबरों के अनुसार दहाणू, जव्हार और विक्रमगढ़ में भारी बारिश हुई जबकि वसई-विरार क्षेत्र में जलभराव देखा गया.

  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंगलवार रात से लगातार हुई भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण ठाणे और पालघर जिलों के कई निचले इलाके डूब गए. जिले के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के कमांडेंट राजेंद्र पाटिल ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमों को किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए ठाणे और पालघर में तैनात किया गया है.

पालघर में आपदा नियंत्रण कक्ष से मिल रही खबरों के अनुसार दहाणू, जव्हार और विक्रमगढ़ में भारी बारिश हुई जबकि वसई-विरार क्षेत्र में जलभराव देखा गया. बहरहाल जिले में बारिश से संबंधित घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस बीच ठाणे जिले के अलग-अलग हिस्सों में पेड़ गिरने और वाहन क्षतिग्रस्त होने की कई घटनाएं दर्ज की गई हैं. ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन शाखा के प्रमुख संतोष कदम ने यह जानकारी दी.

पालघर में 265.44 मिमी. हुई बारिश



उन्होंने बताया कि ठाणे, कल्याण और भिवंडी शहरों में भारी बारिश से नाले भर गए और निचले इलाकों में बाढ़ आ गई. कदम ने बताया कि इसके अलावा ठाणे शहर के ओवाले इलाके में एक अस्पताल की दीवार एक मकान पर गिर गई. हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. ठाणे जिले में मंगलवार रात से बुधवार सुबह आठ बजे तक 66.8 मिलीमीटर जबकि पालघर में इस दौरान 265.44 मिमी. बारिश हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading