Home /News /maharashtra /

aurangabad is now sambhaji nagar osmanabad also renamed know 3 big decisions of uddhav cabinet

औरंगाबाद अब संभाजी नगर, उस्मानाबाद का नाम भी बदला, जानें उद्धव कैबिनेट के 3 बड़े फैसले

सीएम उद्धव ठाकरे. ( फाइल फोटो)

सीएम उद्धव ठाकरे. ( फाइल फोटो)

राजनीतिक संकट से जूझ रही महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) की बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में तीन अहम फैसले हुए. कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने का फैसला किया, जबकि नवी मुंबई हवाई अड्डे का नाम बालासाहेब ठाकरे के बजाय डीबी पाटिल और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव रखने पर स्‍वीकृति दी गई.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. राजनीतिक संकट से जूझ रही महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) की बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में तीन अहम फैसले हुए. इनमें कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने का फैसला किया, जबकि नवी मुंबई हवाई अड्डे का नाम बालासाहेब ठाकरे के बजाय डीबी पाटिल और उस्मानाबाद का नाम बदलकर धाराशिव रखने पर स्‍वीकृति दी गई. बैठक में तय किया गया है कि अहमदनगर-बीड-परली वैजनाथ नई रेलवे लाइन परियोजना के पुनर्निर्माण को मंजूरी दी जाएगी और राज्य सरकार इसके लिए योगदान देगी.

कैबिनेट बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष पिछड़ा वर्ग एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले घरकुल योजना लागू की जाएगी. इस कैबिनेट बैठक पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं. दरअसल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार से 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने को कहा है. उससे ठीक एक दिन पहले कैबिनेट बैठक बुलाकर सरकार ने कई मुद्दों पर चर्चा की. महाराष्‍ट्र में बीजेपी की तरफ से फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग की गई है.

Tags: Maharashtra Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर