आयोग ने पीयूष गोयल से मांगी गर्भवती-स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए रिजर्व सीट

आग्रह इसलिए भी किया गया है क्योंकि मुंबई लोकल ट्रेन हमेशा ही भीड़ से खचाखच भरी रहती है ऐसे में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिला को सीट मिलना नामुमकिन हो जाता है.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:47 PM IST
आयोग ने पीयूष गोयल से मांगी गर्भवती-स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए रिजर्व सीट
महिला आयोग ने पीयूष गोयल को लिखा पत्र
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 5:47 PM IST
महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर कर आग्रह किया है कि लोकल ट्रेनों के जनरल डिब्बों में दो सीट गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के सिए अरक्षित कर देनी चाहिए. ये आग्रह इसलिए भी किया गया है क्योंकि मुंबई लोकल ट्रेन हमेशा ही भीड़ से खचाखच भरी रहती है ऐसे में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिला को सीट मिलना नामुमकिन हो जाता है.

महिलाओं की सुविधा को देखते हुए ही महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने रेल मंत्री से एसी गुजारिश की है. आपको बता दें कि रेल मंत्री के तौर पर पीयूष गोयल का ये दूसरा टर्म है. इससे पहले 16वीं लोकसभा की मोदी सरकार में भी वो रेल मंत्री थे. पीयूष गोयल का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता रेल को लोगों के लिए ज्यादा सुविधाजनक बनाना है.



दरअसल अभी हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए बिना टिकट यात्रा की योजना बनाई है. इसके तरह महिलाएं मेट्रों और बसों में फ्री में ही सफर कर सकेंगी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मुंबई लोकल में बरामद हुआ विस्फोटक, बीजेपी के धमकी भरा संदेश

केंद्र में मंत्रालय को लेकर बीजेपी से नाराज शिवसेना
First published: June 5, 2019, 5:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...