कोरोना का खौफ: महिला और पुरुष के हाथ पर था आइसोलेशन मार्क, लोगों ने चलती ट्रेन से उतारा

मुंबई में हाथ पर आइसोलेशन मार्क लगे पुरुष और एक महिला को ट्रेन से उतारा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने बताया कि दोनों यात्री दुबई से लौटे थे. इसमें पुरुष इंटरसिटी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफर कर रहा था, जबकि महिला आरक्षित कोच में सफर बैठी थी.

  • Share this:
    पालघर. महाराष्ट्र (Mahrashtra) के पालघर जिले में गुजरात (Gujarat) जा रही एक ट्रेन (Train) में सफर कर रहे पुरुष और एक महिला को शनिवार सुबह उतार दिया गया. दोनों के हाथ पर पृथक रखे जाने की मुहर लगी हुई थी.

    दरअसल, महाराष्ट्र सरकार कुछ विदेशों से आ रहे यात्रियों की कलाई पर मुहर लगा रही है. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिन लोगों के हाथों पर यह मुहर लगाई जा रही है उन्हें दो हफ्तों के लिए घर पर पृथक (Separate) रहना होता है.

    पश्चिम रेलवे की ओर से बताया गया कि ये दोनों यात्री दुबई से लौटे थे. इसमें कहा गया कि पुरुष इंटरसिटी एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफर कर रहा था, वहीं महिला आरक्षित कोच में सफर कर रही थी. रेलवे ने बताया कि कुछ सह यात्रियों ने देखा कि उनके हाथों पर पृथक रहने की मुहर लगी हुई थी. जिसके बाद उन्होंने रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी. दोनों को विरार स्टेशन पर ट्रेन से उतार दिया गया और चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेज दिया गया.

    महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 63 मामले

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है.

    अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती

    अधिकारियों ने बताया कि सात मरीजों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल और एक-एक मरीज को सैफी अस्पताल, नानावती अस्पताल और एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुणे के मरीज को वहां के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हफ्ते की शुरुआत में कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की मुंबई में मौत हो गई थी.

    स्वास्थ्य मंत्री बोले- तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ रहे हम

    महाराष्ट्र  के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope)ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में 'बड़ी वृद्धि' हुई है और उन्होंने लोगों से इस विषाणु को फैलने से रोकने के लिए सार्वजनिक यातायात का इस्तेमाल करने से बचने की अपील की. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'बाहर से आए लोगों के कारण यह ज्यादा फैला. मैं लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील करता हूं. उन्हें सामाजिक दूरी बनाकर और साफ सफाई रखकर आत्म अनुशासन बरतना चाहिए.'

    ये भी पढ़ें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.