लाइव टीवी

मुंबई में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकला शख्‍स, भाई ने कर दी हत्‍या
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: March 26, 2020, 5:08 PM IST
मुंबई में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकला शख्‍स, भाई ने कर दी हत्‍या
मुंबई के कांदिवली की घटना.

मुंबई (Mumbai) के पश्चिमी उपनगरीय इलाके कांदिवली में अपने छोटे भाई की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
मुंबई. कोविड-19 (covid 19) से निपटने और इसके प्रसार को रोकने के लिए मोदी सरकार ने देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है. देशभर में जारी लॉकडाउन (India Lockdown) के दौरान घर से बाहर निकलने के लिए मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाके कांदिवली में अपने छोटे भाई की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

समता नगर थाने के एक अधिकारी ने कहा कि राजेश लक्ष्मी ठाकुर ने बुधवार रात लॉकडाउन के बारे में बार-बार चेतावनी के बावजूद घर से बाहर निकलने के कारण अपने छोटे भाई दुर्गेश की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि दुर्गेश पुणे में एक निजी फर्म में काम करता था, जो कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण घर लौट आया था.

अधिकारी ने बताया कि जब दुर्गेश बाहर घूमने के बाद घर वापस आया, तो आरोपी और उसकी पत्नी ने उससे नाराजगी जाहिर की और फिर उनके बीच तीखी बहस हो गई. जिसके बाद आरोपी ने उस पर किसी धारदार चीज से हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि पीड़ित को पास के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

महाराष्‍ट्र में 124 लोग संंक्रमित



बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से सक्रंमित होने वालों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है. इसी बीच उस महिला के नमूनों की जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी. इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है.

दो नए लोगों की पुष्टि
एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, 'राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाल में कोई यात्रा की थी.' अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में उस महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी.

उन्होंने बताया कि यह महिला नवी मुंबई की रहने वाली थी और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया. अधिकारी ने कहा, 'जांच के परिणाम में उसके संक्रमित होने की आज सुबह पुष्टि हुई. हम अब उसके संबंधियों के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: 80 करोड़ लोगों को 3 महीने तक 5 किलो अनाज और 1 किलो दाल मुफ्त देगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर