लाइव टीवी

कितने PM आए और गए किसी में '56 इंच' के सीने वाला दम नहीं था: अमित शाह

भाषा
Updated: October 13, 2019, 4:48 PM IST
कितने PM आए और गए किसी में '56 इंच' के सीने वाला दम नहीं था: अमित शाह
अमित शाह ने गिनाईं पीएम मोदी की उपलब्धियां

अतिम शाह (Amit Shah) ने कहा, 'कई सरकारें आई और गई, कई प्रधानमंत्री (Prime Minister) आए और गए. किसी ने अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने का साहस नहीं दिखाया था. लेकिन, 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति ने इसे एक बार में ही खत्म कर दिया'.

  • Share this:
कोल्हापुर. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में रैली के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अनुच्छेद 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने जम्मू-कश्मीर को भारत की मुख्यधारा से जोड़ने में 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति जैसा साहस कभी नहीं दिखाया.

कोल्हापुर में रैली कर रहे थे अमित शाह
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कोल्हापुर जिले में अमित शाह एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस और राकांपा के नेताओं से यह पूछना चाहिए कि क्या वे जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने संबंधी राजग सरकार के निर्णय का समर्थन करते हैं.

56 इंच के सीने वाले व्यक्ति ने खत्म किया अनुच्छेद 370

शाह ने कहा, 'कई सरकारें आई और गईं, कई प्रधानमंत्री आए और गए. किसी ने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का साहस नहीं दिखाया था. लेकिन, 56 इंच के सीने वाले व्यक्ति ने इसे एक बार में ही खत्म कर दिया'. उन्होंने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू किए जाने के लिए विपक्षी पार्टी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया.

देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था
शाह ने कहा, 'सत्ता में आने के बाद (इस वर्ष दूसरे कार्यकाल के लिए) मोदी जी ने कुछ ऐसा किया जिसका देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था... उन्होंने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू कश्मीर देश की मुख्यधारा में शामिल हो गया.
Loading...

पीएम मोदी ने किए साहसिक निर्णय
अमित शाह ने मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लिए गए कई अन्य साहसिक निर्णयों को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि इन निर्णयों में ‘तीन तलाक’ की प्रथा पर प्रतिबंध और उरी तथा पुलवामा आतंकवादी हमलों के बाद क्रमश: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘एयर स्ट्राइक’ शामिल हैं.

कोल्हापुर और सांगली में अगस्त में आई बाढ़ को लेकर उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि केन्द्र तथा राज्य सरकार दोनों जिलों को बदल देगी और 'उन्हें और बेहतर तथा सुंदर बनाएगी'. शाह ने भाजपा के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के जल संरक्षण कार्यक्रम ‘जलयुक्त शिवर’ की सराहना की.

ये भी पढ़ें:

एक और कोऑपरेटिव बैंक में करोड़ों का घोटाला, खाताधारक नहीं निकाल पा रहे पैसा

मुंबई की आदित्य आर्केड बिल्डिंग में अचानक आग लगने से मची भगदड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...