लाइव टीवी

मुंबई के पास 4 किलोमीटर तक लगी आग, रात भर की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

News18Hindi
Updated: December 4, 2018, 11:28 AM IST

आधिकारिक तौर पर किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हो सकी. फिलहाल इस घटना के विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2018, 11:28 AM IST
  • Share this:
मुंबई के उपनगर गोरेगांव में आईटी पार्क के पास सोमवार को करीब चार किलोमीटर के दायरे में लगी आग को मंगलवार तड़के बुझा दिया गया. समाचार लिखे जाने तक आधिकारिक तौर पर किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हो सकी. फिलहाल इस घटना को लेकर विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

इससे पहले दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया था कि जहां आग लगी थी वह गोरेगांव में अरुण कुमार विद्या मार्ग के नजदीक घटनास्थल एक खुला प्लॉट है. यह आरे कॉलोनी के नजदीक है.

अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग के नियंत्रण कक्ष को शाम करीब साढ़े छह बजे आग लगने की सूचना मिली. घटना स्थल पर दमकल की करीब 10 गाड़ियों को रवाना किया गया था.

बताया जा रहा है कि आग करीब 4 किलोमीटर के दायरे में लगी है.


हालांकि इस घटना के बाद वन विभाग की टीम, मुंबई फायर ब्रिगेड और अन्य एजेंसियों को इस बात का डर है कि आग के चलते इस क्षेत्र में समृद्ध वनस्पतियों और जीवों पर गंभीर संकट हो सकता है. एसजीएनपी क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के पक्षी और पौधों के अलावा तेंदुए, मोर, हिरण और अन्य विभिन्न प्रकार के बड़े और छोटे वन्य जीव रहते हैं.

ये भी पढ़ें-
कोरेगांव-भीमा हिंसा: SC का आदेश- 8 दिसंबर तक चार्जशीट दायर करे महाराष्ट्र सरकार
महाराष्ट्र सरकार बांध बनाने के लिए शिरडी ट्रस्ट से लेगी 500 करोड़ रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2018, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर