लाइव टीवी

बेमौसम बारिश से किसानों के बिगड़े हालात पर CM फडणवीस ने की बैठक, नहीं पहुंचे शिवसेना नेता

News18India
Updated: November 2, 2019, 3:45 PM IST
बेमौसम बारिश से किसानों के बिगड़े हालात पर CM फडणवीस ने की बैठक, नहीं पहुंचे शिवसेना नेता
महाराष्ट्र में हो रही बेमौसम बारिश के बाद से सभी राजनीतिक दल बैठक कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसानों (Farmers)के नुकसान की सरकार ( Government) पूरी भरपाई करेगी. अभी हमें नुकसान के आंकड़े नहीं मिले हैं. इनको जुटाने का हम प्रयास कर रहे हैं.

  • News18India
  • Last Updated: November 2, 2019, 3:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बेमौसम हो रही बारिश (Rain) ने किसानों (Farmers) की हालत खराब कर दी है. खेतिहर किसानों को बारिश से काफी नुकसान हुआ है, जिसकी समीक्षा के लिए सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बैठक बुलाई. हालांकि इस बैठक से शिवसेना (Shiv Sena) के नेताओं ने किनारा कर लिया है. शिवसेना ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब भाजपा (BJP) और उसके बीच महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद को लेकर खींचतान चल रही है.

बैठक के बाद फडणवीस ने मीडिया (Media) से बात की. उन्होंने कहा कि इस बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा हुई है. उन्होंने कहा कि हम किसानों (Farmers) को हर मुमकिन मदद देंगे. बैमौसम बारिश से अब तक कितने किसानों को नुकसान (Loss) हुआ है अभी इसके बारे में हमें आंकड़े नहीं मिल पाये हैं.उन्होंने कहा कि किसानों के हुए नुकसान की हम आर्थिक (Financial) रूप से भरपाई करेंगे. इसके लिए हम बीमा कंपनियों (Insurance companies) से भी संपर्क में हैं.

किसानों को जल्द से जल्द मदद मिल सके इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि बेमौसम बारिश से किसानों को हुये नुकसान पर सभी राजनीतिक दल बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में देवेन्द्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, रामदास आठवले, महादेव जानकर, सदाभाऊ खोत बंगले पर पहुंचे थे.


Loading...

भाजपा-शिवसेना विधायकों की चुनाव के बाद पहली बार होनी थी मुलाकात
शिवसेना के नेता मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की बैठक में नहीं पहुंचे थे. चुनाव परिणामों के बाद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के बीच बैठक में पहली सीधी मुलाकात होने वाली थी. हालांकि शिवसेना नेता और राज्यमंत्री विजय शिवरते बैठक में शामिल होने के लिए सीएम आवास पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें- शरद पवार बोले- शिवसेना से कोई प्रस्ताव नहीं आया, उद्धव ठाकरे के साथ कोई बात नहीं की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 3:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...