लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव को शाही परिवारों के सदस्यों, अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों ने बनाया दिलचस्प

भाषा
Updated: October 12, 2019, 12:21 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव को शाही परिवारों के सदस्यों, अभिनेताओं और मशहूर हस्तियों ने बनाया दिलचस्प
चर्चित लोगों के चुनाव मैदान में होने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) की जंग अलग-अलग पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के चलते बेहद दिलचस्प हो गई है. विधानसभा में प्रवेश की इच्छा को लेकर उतरे इन उम्मीदवारों में शाही परिवारों के सदस्य, मशहूर हस्तियों से लेकर चौथा स्तंभ (मीडिया) से जुड़े लोग शामिल हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) की जंग अलग-अलग पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों के चलते बेहद दिलचस्प हो गई है. विधानसभा में प्रवेश की इच्छा को लेकर उतरे इन उम्मीदवारों में शाही परिवारों के सदस्य, मशहूर हस्तियों से लेकर चौथा स्तंभ (मीडिया) से जुड़े लोग शामिल हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए मैदान में कुल 3,239 उम्मीदवार मैदान में हैं . हालांकि प्रदेश में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP)-शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन और विपक्षी कांग्रेस (Congress)- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) गठबंधन के बीच है.

छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज भी मैदान में
एनसीपी छोड़कर हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज शिवेंद्रसिंहराजे भोसले को भगवा पार्टी ने सतारा से टिकट दिया है और उनका मुकाबला उनकी पूर्व पार्टी के सहयोगी दीपक पवार के साथ है. तीन बार के विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोसले से पहले उनके पिता अभयसिंह राजे भोसले ने भी कई बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था. शिवेंद्रसिंह राजे के चचेरे भाई उदयनराजे भोसले सतारा लोकसभा से बीजेपी की टिकट पर उपचुनाव लड़ रहे हैं. उदयन भी पहले एनसीपी में थे.

लोकमान्य बाल गांगाधर तिलक के परिवार के सदस्य भी चुनावी रेस में

पुणे की मेयर और बीजेपी नेता मुक्ता तिलक पुणे के कस्बा पेठ से चुनाव मैदान में हैं. मुक्ता शैलेश तिलक की पत्नी हैं जो महान स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गांगाधर तिलक के प्रपौत्र हैं. मुक्ता का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अरविंद शिंदे से है. मुंबई में पत्रकार युवराज मोहिते गोरेगांव से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. मोहिते ने 1992-93 में हुए दंगों के मामले में जस्टिस बीएन श्रीकृष्ण आयोग के समक्ष गवाही दी थी. मोहिते के खिलाफ बीजेपी की विद्या ठाकुर मैदान में हैं जो महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री हैं.

अभिनेता और अभिनेत्री भी मैदान में
आम आदमी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली मराठी अभिनेत्री दीपाली सय्याद शिवसेना में शामिल हो गई हैं. दीपाली लोकसभा चुनाव हार गई थी. शिवसेना ने उन्हें मुंब्रा-कलवा सीट से उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर उनका मुकाबला एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री जितेंद्र अहवाद से है.
Loading...

अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली की बेटी भी लड़ रही चुनाव
'बिग बॉस' से चर्चा में आए अभिनेता एजाज खान भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं. वह इस सीट पर एआईएमआईएम उम्मीदवार और मौजूदा विधायक वारिस पठान को चुनौती देंगे. इस सीट से अखिल भारतीय सेना के प्रत्याशी के तौर पर गीता गवली भी मैदान में हैं. गीता पूर्व विधायक और जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली की बेटी हैं.

वर्ली विधानसभा क्षेत्र से 'बिग बॉस' के मराठी संस्करण के प्रतिभागी अभिजीत बिचकुले चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे भी चुनाव मैदान में हैं. इसके अलावा फिल्म एवं मनोरंजन जगत सहित तमाम क्षेत्र के लोग इस बार राज्य को नया आकार देने के लिए विधानसभा में प्रवेश के इरादे से चुनाव मैदान में उतरे हैं.

ये भी पढ़ें-

जब बाल ठाकरे ने आदित्य से कहा था, रैश ड्राइविंग मत करना लेकिन स्लो चलना भी ठीक नहीं है

शिवसेना का घोषणापत्र जारी, 10 रुपए में खाना और 1 रुपए में दवाई का वादा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...