Mercedes GLS से BMW 5 GT तक, इन महंगी कारों का शौक रखता है ठाकरे परिवार
Mumbai News in Hindi

Mercedes GLS से BMW 5 GT तक, इन महंगी कारों का शौक रखता है ठाकरे परिवार
उद्धव, आदित्‍य और राज ठाकरे को लग्‍जरी गाड़ियों का शौक है. (PTI/File)

ठाकरे परिवार को महंगी और लग्‍जरी कारों का शौक है. CM उद्धव ठाकरे, विधायक आदित्‍य ठाकरे और MNS प्रमुख राज ठाकरे को अक्‍सर लग्‍जरी वाहनों का इस्‍तेमाल करते हुए देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 1:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री का पद संभाल लिया है. ठाकरे परिवार के लिए यह ऐतिहासिक पल है, क्‍योंकि उद्धव इस फैमली के पहले सदस्‍य हैं जिन्‍होंने सीधे तौर पर सत्‍ता में भागीदारी की है. उद्धव के सीएम बनने के बाद ठाकरे परिवार (Thackeray family) के बारे में कई दिलचस्‍प बातें सामने आई हैं. इनमें से एक है परिवार के सदस्‍यों को महंगी और लग्‍जरी कार का शौक. सीएम उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्‍य ठाकरे और चचेरे भाई राज ठाकरे लग्‍जरी कार या SUV का इस्‍तेमाल करते हैं. आइए जानते हैं कौन किस कार से चलते हैं.

उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख और महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे मर्सिडीज बेंज जीएल-क्‍लास लग्‍जरी SUV का इस्‍तेमाल करते हैं. जर्मन कंपनी ने बाद में इसका नाम बदलकर GLS कर दिया था. कई अत्‍याधुनिक फीचर वाली यह कार काफी महंगी है. सीएम उद्धव को कई मौकों पर सफेद रंग की कार का इस्‍तेमाल करते हुए देखा जा चुका है. सीएम बनने के बाद अब उन्‍हें आर्मर्ड टाटा सफारी SUV मुहैया कराई गई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि उद्धव मर्सिडीज बेंज का भी इस्‍तेमाल करते रहेंगे. उद्धव ठाकरे को भाई राज ठाकरे के साथ हल्‍के नीले रंग की मर्सिडीज बेंज S-Class Saloon में भी देखा जा चुका है. उद्धव को अभी भी इस कार का इस्‍तेमाल करते हुए देखा जा सकता है.

आदित्‍य ठाकरे
सीएम उद्धव के बेटे आदित्‍य ठाकरे पहली बार विधायक बने हैं. उन्‍हें भी लग्‍जरी कारों का शौक है. आदित्‍य ठाकरे BMW 5GT का इस्‍तेमाल करते हैं. आदित्‍य ने चुनावी हलफनामे में इसका उल्‍लेख भी किया था. उन्‍हें कई मौकों पर इस कार के साथ देखा जा चुका है. उन्‍हें ब्‍लू लैगून कलर की इस कार के साथ चुनाव रैलियों में भी देखा जा चुका है. इसके अलावा आदित्‍य ठाकरे लैंड रोवर और रेंज रोवर SUV का भी इस्‍तेमाल करते हैं.



Raj Thackeray likes luxury cars
उद्धव के चचेरे भाई राज ठाकरे को भी महंगी कारों का शौक है. (फाइल फोटो)


राज ठाकरे
महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई राज ठाकरे को भी लग्‍जरी कार का शौक है. राज की पहली पसंद Mercedes-Benz S-Class है. इसे बेहद लग्‍जरी माना जाता है. इसका इस्‍तेमाल कई नेता और सेलेब्‍स करते हैं. राज ठाकरे को अक्‍सर ही यह कार चलाते हुए देखा जा सकता है. Mercedes-Benz S-Class भारत में उपलब्‍ध महंगी और लग्‍जरी कारों में से एक है. इसके अलावा महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख को टोयोटा लैंड क्रूजर के साथ भी देखा गया है. यह बुलेटप्रूफ भी है.

 

ये भी पढ़ें: BJP नेता अनंत हेगड़े के दावे पर संजय राउत का हमला- यह महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी है

संजय राउत का तंज- सेठ जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों के घरों में पत्‍थर नहीं फेंका करते
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading