होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई मेट्रो वन ने बढ़ाया परिचालन समय, यात्रियों की बढ़ती संख्या की वजह से लिया ये निर्णय, जानें क्या है शेड्यूल

मुंबई मेट्रो वन ने बढ़ाया परिचालन समय, यात्रियों की बढ़ती संख्या की वजह से लिया ये निर्णय, जानें क्या है शेड्यूल

मुंबई मेट्रो ने बढ़ाया परिचालन समय. (फोटो-ANI)

मुंबई मेट्रो ने बढ़ाया परिचालन समय. (फोटो-ANI)

Mumbai Metro : पहली ट्रेन अंधेरी से घाटकोपर के लिए सुबह 6 बजे रवाना होती थी. अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में, मुंबई मे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

यात्रियों की संख्या बढ़ने पर मुंबई मेट्रो ने बढ़ाया परिचालन समय
पहली ट्रेन वर्सोवा और घाटकोपर दोनों स्टेशनों से सुबह 5:30 बजे रवाना होगी
वर्सोवा से रात 11 बजकर 20 मिनट पर छूटेगी आखिरी ट्रेन

मुंबई:  मुंबई मेट्रो वन ने सोमवार से अपना परिचालन समय बढ़ा दिया है. यह निर्णय यात्रियों  की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया है. इसका शेड्यूल कोविड से पहले जैसा कर दिया गया है. मेट्रो वन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “मेट्रो वन 28 नवंबर से अपने परिचालन घंटों का विस्तार कर रही है. पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 5.30 बजे रवाना होगी और आखिरी मेट्रो ट्रेन रात 11.20 बजे रवाना होगी.”

सप्ताह के दिनों में दैनिक फेरे 366 से बढ़कर 380 हो जाएंगे. कोविड प्रतिबंधों से पहले मेट्रो वन लगभग 4 लाख यात्रियों को अपनी सेवा देती थी. पहली ट्रेन अंधेरी और घाटकोपर से सुबह 6 बजे रवाना होती थी. अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान में, मुंबई मेट्रो ने घोषणा की, “मुंबई मेट्रो वन ट्रेन सेवा सोमवार, 28 नवंबर से शुरू होगी. पहली ट्रेन वर्सोवा और घाटकोपर दोनों स्टेशनों से सुबह 5:30 बजे रवाना होगी. आखिरी ट्रेन वर्सोवा से रात 11:20 बजे और घाटकोपर से रात 11:45 बजे चलेगी.”

प्रवक्ता ने बताया, “वर्तमान सप्ताह के दिनों में सवारियों की संख्या 3.80 लाख है, कोविड से पहले यह संख्या 4.5 लाख हुआ करती थी. वर्क फ्रॉम होम से अब कर्मचारियों को ज्यादा सैर करने की जरूरत नहीं पड़ती. हालांकि अब कई जगहों पर ऑफिस बुलाया जाने लगा है.” हाल ही में, मुंबई मेट्रो ने भी अपने टिकटिंग सिस्टम को अपग्रेड किया था और 24 नवंबर को अपनी स्वयं सेवा वॉट्सऐप ई-टिकटिंग लॉन्च की थी. मुंबई मेट्रो वन ने अपना फोन नंबर +91 9670008889 जारी कर आगे के चरणों को पालन करने को कहा.

Tags: Metro facility, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें