• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • मुंबई के ठाने में एक बार फिर से मनसे और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

मुंबई के ठाने में एक बार फिर से मनसे और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

मनसे और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

मनसे और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों के लिए वोटिंग हो चुके हैं, लेकिन चुनावी माहौल में शुरू हुए विवाद की सरगर्मी अभी तक ठंडी नही हुई है. बीती रात मामला मुंबई से सटे ठाणे का है, जहां बीजेपी और मनसे के कार्यकर्ता आपस मे भीड़ गए.

  • Share this:
    बीती रात मुंबई के ठाणे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब हालात संभालने की कोशिश की तो पुलिस के साथ भी उपद्रवी उलझ पड़े. पुलिस को उपद्रवियों पर कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर किसी तरह मामले को शांत किया.

    बता दें कि महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों के लिए वोटिंग हो चुके हैं, लेकिन चुनावी माहौल में शुरू हुए विवाद की सरगर्मी अभी तक ठंडी नही हुई है. बीती रात मामला मुंबई से सटे ठाणे का है, जहां बीजेपी और मनसे के कार्यकर्ता आपस मे भीड़ गए.

    आम बेचने के स्टॉल को लेकर हुई झड़प

    ठाणे के नौपाडा इलाके में मनसे का कार्यालय है, जिसके आसपास के फुटपाथ पर मनसे के लोगों ने गांव से आए किसानों को आम बेचने के लिए स्टाल लगाने का बंदोबस्त किया था. जिसके चलते आने-जाने का रास्ते पर असुविधा होने लगी थी. इसको लेकर स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसे अवैध अतिक्रमण बताते हुए इन स्टॉल्स को हटाने की मांग करने लगे.

    राज ठाकरे की फाइल फोटो


    इस बीच बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ठाने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के एंटी एनक्रोचमेंट टीम को बुला लिया, जिन्होंने स्टॉल को हटाना शुरू कर दिया, जिसके चलते माहौल इतना तनावपूर्ण हुआ कि बीजेपी और मनसे के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए. दोनों गुटों के बीच तनाव बढ़ने लगा और स्टॉल लगाने से शुरू हुआ ये मामला पहले आपस में गाली गलोज और फिर राजनीति तक पहुंच गया.

    दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी

    एक तरफ मनसे के लोगों की तरफ से 'चौकीदार चोर है' के नारे लगने लगे तो दुसरी तरफ से बीजेपी की तरफ से राज ठाकरे हाय हाय के नारों के बीच दोनों गुटो में पथराव और मारपीट शुरू हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस के दस्ते ने हालात काबू करने की कोशिश की तो उपद्रवियों ने उनपर भी पत्थरबाजी शुरू कर दी और उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगे, जिसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए उपद्रवियों को खदेड़ा और दर्जन भर से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया. देर रात तक मौके पर मौजूद पुलिस इलाके के तनाव को कंट्रोल करने और उपद्रवियों की पकड़ने में जुटी हुई थी.

    सीएम देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो


    बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी और मनसे के बीच बेहद तीखी जुबानी जंग चल रही है. यह स्थिति अब मारपीट में तब्दील होती जा रही है. कुछ दिन पहले भी मुंबई से सटे नवी मुंबई में बीजेपी-मनसे के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट होने की घटना सामने आई थी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक मनसे कार्यकर्ता को इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

    ये भी पढ़ें-

    धनबाद लोकसभा सीट: 15 साल बाद कांग्रेस की नैया पार लगा पाएंगे कीर्ति?

    जमशेदपुर लोकसभा सीट: जेएमएम के 'टाइगर' के सामने टिक पाएंगे बीजेपी के विद्युत?

    कोडरमा लोकसभा सीट: पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के सामने वापस सीट पाने की चुनौती

    रांची लोकसभा सीट: सुबोधकांत और संजय सेठ के मुकाबले को रामटहल ने बनाया तिकोना

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज