लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ेगी राज ठाकरे की मनसे

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 8:51 AM IST
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर लड़ेगी राज ठाकरे की मनसे
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों में 100 सीटों पर लड़ेगी मनसे. (फाइल फोटो)

महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election) को लेकर राज ठाकरे (Raj Thackeray) सोमवार को संभावित उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:51 AM IST
  • Share this:
मुंबई.महाराष्‍ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) भी चुनाव मैदान में उतरेगी. राज ठाकरे की पार्टी मनसे (MNS) इस बार 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राज ठाकरे (Raj Thackeray) सोमवार को संभावित उम्‍मीदवारों (Candidates) की पहली लिस्‍ट जारी कर सकते हैं. इससे पहले वह संभावित उम्‍मीदवारों का मार्गदर्शन करेंगे.

बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) के गठबंधन पर बड़ा बयान दिया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, राज ठाकरे ने कहा है कि दोनों पार्टियां साथ मिलकर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेंगी. मनसे प्रमुख ने कहा, 'हमने पहले ही गठबंधन पर फैसला कर लिया है. अब बस सीटों की संख्या पर काम किया जा रहा है. जल्द ही इसे भी पूरा कर लिया जाएगा.'

बीजेपी-शिवसेना में सहमति जल्‍द
सूत्रों के हवाले से दो दिन पहले खबर आई थी कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है. इसके तहत बीजेपी 144 और शिवसेना 126 सीटों पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जबकि 18 सीटें गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोड़ी गई थी. वहीं, डिप्टी सीएम का उम्मीदवार शिवसेना से ही होगा. बता दें कि शिवसेना बीजेपी के सामने आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री बनाने की भी शर्त रखती रही थी.

ये भी पढ़ें

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...