राज ठाकरे को मिले ED नोटिस से आहत MNS कार्यकर्ता ने की आत्महत्या

भाषा
Updated: August 21, 2019, 6:11 PM IST
राज ठाकरे को मिले ED नोटिस से आहत MNS कार्यकर्ता ने की आत्महत्या
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुलिस ने कहा कि उसे कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और आत्महत्या के पीछे की वजह जानने के लिए जांच जारी है.

  • Share this:
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena/मनसे) के एक कार्यकर्ता ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली जबकि पार्टी के एक नेता ने बुधवार को दावा किया कि कार्यकर्ता मनसे प्रमुख राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate/ईडी) से भेजे गए नोटिस की वजह से ‘परेशान’ था.

उधर, पुलिस ने कहा कि उसे कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और आत्महत्या के पीछे की वजह जानने के लिए जांच जारी है. पुलिस उप निरीक्षक महेश कावड़े ने कहा कि आत्महत्या करने वाला 27 वर्षीय प्रवीण चौगुले को शराब की लत थी और वह अवसाद में भी था. कावड़े ने कहा कि मंगलवार को कलवा टाउनशिप क्षेत्र में चौगले ने खुद पर किरासन तेल डालकर अपने आवास पर आग लगा लिया.

उन्होंने बताया कि चौगले के कुछ पड़ोसियों ने उनके घर से धुआं उठते हुए देखा जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे और चौगुले को एक स्थानीय अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी उसने दो-तीन बार आत्महत्या की कोशिश की थी.

मनसे ठाणे इकाई के प्रवक्ता नैनेश पाटनकर ने कहा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस मिलने की वजह से चौगुले ने यह कदम उठाया. उन्होंने बताया कि आत्महत्या करने से पहले चौगुले ने अपने फेसबुक पोस्ट में इसको लेकर चिंता जाहिर की थी.

क्या है मामला
इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएलएंडएफएस) घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी ने ठाकरे को बृहस्पतिवार को समन किया है. एजेंसी आईएलएंडएफएस द्वारा कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में 450 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण एवं इक्विटी निवेश से जुड़ी कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी मुंबई के दादर इलाके में कोहिनूर स्क्वायर टावर का निर्माण कर रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...