लाइव टीवी

अयोध्या फैसले के बाद राज ठाकरे ने किया बालासाहेब को याद, कही ये बात...

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 10:16 PM IST
अयोध्या फैसले के बाद राज ठाकरे ने किया बालासाहेब को याद, कही ये बात...
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को याद किया.

अयोध्या (Ayodhya) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शिवसेना (Shiv Sena) के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) को याद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 10:16 PM IST
  • Share this:
पुणे. अयोध्या (Ayodhya) मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय का स्वागत करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शनिवार को कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) यदि जीवित होते तो बहुत खुश होते. दिवंगत बाल ठाकरे के भतीजे राज ने कहा, 'बालासाहेब आज जीवित होते तो बहुत खुश होते. मैं सुप्रीम कोर्ट को तथ्यों और लोगों भावनाओं के आधार पर निर्णय देने के लिए धन्यवाद देता हूं. अब राम मंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए और रामराज्य स्थापित होना चाहिए.'

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने इस फैसले के बाद महाराष्‍ट्र में सरकार गठन से पहले मंदिर निर्माण का नारा दिया है. दरअसल, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने आज विवादित जमीन को रामलला विराजमान को देने का फैसला सुनाया. साथ ही सरकार को आदेश दिया है कि वह सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड को अयोध्‍या में कहीं भी 5 एकड़ जमीन मुहैया कराए. शिवसेना नेता संजय राउत ने राम मंदिर पर फैसला आने के बाद ट्वीट किया, 'पहले मंदिर फिर सरकार. अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार...जय श्रीराम.'

पीटीआई से बातचीत में संजय राउत ने कहा, 'अगले दो दिन केवल अयोध्‍या, सरकार पर कुछ भी नहीं.' बता दें कि 13वीं महाराष्‍ट्र विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को खत्‍म हो रहा है. महाराष्‍ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन ने विधानसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन, चुनाव के नतीजे आने के बाद दोनों में सरकार बनाने को लेकर बात नहीं बन पाई. शिवसेना ढाई-ढाई साल सीएम के फॉर्मूले पर अड़ी थी, जबकि बीजेपी ने इससे इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें: 

अयोध्या: फैसले के बाद संजय राउत बोले- पहले राम मंदिर, फिर महाराष्ट्र में सरकार
अयोध्या पर फैसले के बाद बीजेपी नेता बोले-इन 2 नेताओं की वजह हम यहां पहुंचे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...