NCP को बड़ा झटका, डेढ़ दर्जन पार्षद, विधायक और नेता BJP में शामिल

बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में एनसीपी के तीन विधायक, एक महिला प्रदेश अध्यक्ष, एक पूर्व मंत्री और करीब एक दर्जन से अधिक पार्षद शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:33 PM IST
NCP को बड़ा झटका, डेढ़ दर्जन पार्षद, विधायक और नेता BJP में शामिल
बीजेपी में शामिल हुए एनसीपी और कांग्रेस के बड़े नेता.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 12:33 PM IST
महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नेशनलिस्‍ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बड़ा झटका लगा है. शरद पवार की पार्टी के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक नेताओं ने एनसीपी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में एनसीपी के तीन विधायक, एक महिला प्रदेश अध्यक्ष, एक पूर्व मंत्री और करीब एक दर्जन से अधिक पार्षद शामिल हैं.

एनसीपी के मधुकर पिचड़, चित्रा वाघ, वैभव पिचड़, शिवेंद्र राजे, संदीप नाइक, कालिदास कोलंबकर के अलावा कांग्रेस से भी एक विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं. कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो रहे विधायक कालीदास कोलंबेकर का कहना है, 'मेरा जन्म शिवसेना के साथ हुआ. पांच टर्म के बाद मैं कांग्रेस में गया लेकिन कांग्रेस में जिस तरीके से मेरे क्षेत्र में काम होने चाहिए थे नही हुए. जिसके कारण मैंने बीजेपी का हाथ थामने का निर्णय किया.'

वहीं एनसीपी से बीजेपी में जा रहे विधायक शिवेंद्र राजे ने कहा कि बीजेपी के सीएम ने मराठाओं के साथ न्याय किया. इसलिए शामिल हो रहे हैं. उन्‍हें विधानसभा का काम करना है. सभी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने के बाद बीजेपी में जाने का फैसला किया है.


Loading...

वहीं NCP की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने एक महीने पहले बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताते हुए दावा किया था कि उनका अपनी मूल पार्टी (NCP) में कोई भविष्य नहीं है.

बीजेपी नेता ने रविवार को किया था दावा
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने रविवार को दावा किया था कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और NCP के कम से कम 50 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा,'विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं. कांग्रेस लड़खड़ा रही है और अगले कुछ हफ्तों में, NCP कमजोर दिखेगी.'

विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में
विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होगा. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में आपत्तियों के चलते विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की योजना बना रही है.

ये भी पढ़ें

पुणे-बंगलुरू नेशनल हाईवे पर पेड़ से टकराई कार, 6 लोगों की मौत

भारी बारिश से गोदावरी नदी उफान पर, कई मंदिर डूबे, देखें VIDEO
First published: July 31, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...