महाराष्ट्र: 38 साल की महिला 20वीं बार बच्चे को देगी जन्म

भाषा
Updated: September 9, 2019, 9:58 PM IST
महाराष्ट्र: 38 साल की महिला 20वीं बार बच्चे को देगी जन्म
गर्भवती महिला की प्रतीकात्मक तस्वीर

बीड जिले के एक अधिकारी ने बताया कि महिला गोपाल समुदाय से संबंधित है जो आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी अथवा छोटे-मोटे काम करते हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले में एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देने वाली है. डॉक्टरों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि 38 साल की यह महिला इससे पहले अब तक 19 बार गर्भवती (Pregnant) हो चुकी है. अब वह सात माह की गर्भवती है.

बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुरी इलाके की रहने वाली और खानाबदोश गोपाल समुदाय (Gopal community) से संबंधित लंकाबाई खराट (Lankabai Kharat) को स्थानीय अधिकारियों ने देखा, जो उसके 20वें गर्भधारण के बारे में जानकर हैरान थे. बीड जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया, 'इस वक्त उसके 11 बच्चे हैं और 38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली है.'

अन्य डॉक्टर ने बताया कि जब हमें उसकी गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी जरूरी जांच की गईं. वह 20वीं बार गर्भवती हुई हैं. जच्चा और बच्चा अब तक स्वस्थ हैं. उसे दवाइयां दी गई हैं और संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और अन्य बातों की सलाह दी गई है.

थोराट ने कहा, 'पहली बार वह अस्पताल में बच्चे को जन्म देगी. इससे पहले उसने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया था. किसी भी खतरे से बचने के लिये हमने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है.'

बीड जिले के एक अधिकारी ने बताया कि वह गोपाल समुदाय से संबंधित है जो आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी अथवा छोटे-मोटे काम करते हैं. वे एक जगह से दूसरी जगह पर जाते रहते हैं.

ये भी पढ़ें-

कश्मीरी गायक का दावा, आर्टिकल 370 हटने के बाद मुंबई में घर से निकाला
Loading...

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 90 कुत्ते, बंधे थे मुंह और पैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...