मुंबई में भारी बारिश के चलते 30 फ्लाइट और 10 ट्रेनें रद्द, ऑरेंज अलर्ट घोषित

बारिश के चलते गुरुवार को मुंबई (Mumbai) से उड़ान भरने वाली 30 फ्लाइट रद्द कर दी गईं, जबकि 118 में देरी हुई. वहीं रेलवे ने ट्रैक डूबने से 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:10 PM IST
मुंबई में भारी बारिश के चलते 30 फ्लाइट और 10 ट्रेनें रद्द, ऑरेंज अलर्ट घोषित
थम नहीं रहा बारिश का कहर
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:10 PM IST
मुंबई.  महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में भारी से भारी बारिश (Rain) होने की आशंका जताई थी. बारिश के चलते गुरुवार को मुंबई (Mumbai) से उड़ान भरने वाली 30 फ्लाइट रद्द कर दी गईं, जबकि 118 में देरी हुई. वहीं रेलवे ने ट्रैक डूबने से 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया.

सभी स्कूलों को दूसरे दिन बंद करने का आदेश
मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जिसके बाद शिक्षा मंत्री  ने इन इलाकों में आने वाले सभी स्कूलों को दूसरे दिन बंद करने का आदेश दिया था. अगले दो-तीन दिनों के लिए महाराष्ट्र के पुणे, रायगढ़, रत्नागिरि जिलों में ऑरेंज अलर्ट है.

एनडीआरएफ ने लोगों को किया रेस्क्यू

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मंत्रालय के करीब 1000 कर्मचारी बुधवार रात को मंत्रालय में ही रुके रहे. वहीं बीएमसी ने अपने 145 स्कूलों को अस्थाई राहत केंद्रों में बदल दिया. कुर्ला इलाके में मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

6 साल के बच्चे समेत 4 की मौत
मुंबई में बीएमसी के दो कर्मचारियों की बुधवार को पश्चिमी उपनगर गोरेगांव में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों कर्मी गहरे पानी में डूब गए थे. वहीं, बीकेसी में एक युवक की मौत की जानकारी सामने आई है. नालासोपारा में सीवर में गिरने से एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई.
Loading...

10 ट्रेनें कैंसल, 30 फ्लाइट रद्द; 118 उड़ानों में देरी
मुंबई में बारिश की वजह से गुरुवार को 30 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जबकि 118 देरी से चल रही हैं. रेलवे के मुताबिक, ट्रैक पर पानी भरने के कारण मुंबई से 10 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. दूसरी ओर, लोकल ट्रेनों में देरी के कारण गुस्साए यात्रियों ने अंधेरी और सीएसटी स्टेशनों पर प्रदर्शन किया और ट्रेन रोककर विरोध जताया.

ये भी पढ़ें:

बाढ़ से मुंबई बेहाल, अमिताभ बच्चन के घर 'प्रतीक्षा' में भी घुसा पानी

मुंबई: 6 साल का बच्‍चा खुले गटर में गिरा, शव बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...