मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी बंद, 75 उड़ानें रद्द

मुम्बई एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट का एक विमान दो दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद मुख्य हवाई पट्टी को बंद कर दिया गया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:17 PM IST
मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी बंद, 75 उड़ानें रद्द
विमान रद्द होने के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर लगी भीड़ ( फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:17 PM IST
मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी बंद होने के बाद बुधवार को करीब 75 उड़ानों को रद्द कर दिया गया. इससे एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ लग गई. साथ ही परेशान होकर कुछ लोग वेटिंग रूम में बैठ गए. इससे पहले मंगलवार को भी बारिश के चलते कई उड़ाने रद्द कर दी गई थीं. तब एयरपोर्ट पर यात्रियों का जमावड़ा लग गया था.

स्पाइस जेट का एक विमान दो दिन पहले हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले स्पाइस जेट के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मुख्य हवाई पट्टी को बंद कर दिया गया था. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई हवाई अड्डा संचालकों ने मुख्य हवाई पट्टी के लिए मध्यरात्रि तक ‘नोटम’ (वायुकर्मियों के लिए नोटिस) प्राप्त किया है, जहां एयर इंडिया के इंजीनियर और कर्मी सोमवार रात दुर्घटनाग्रस्त बोइंग 737-800 विमान को हटाने के लिए काम कर रहे हैं.

सोमवार रात से दूसरी हवाईपट्टी से जारी है संचालन 

बता दें कि ‘नोटम’ पायलटों को दिया जाता है और इसमें विमान मार्ग पर खतरों की जानकारी दी जाती है.अधिकारी ने कहा, ‘‘देर शाम तक कुल 75 उड़ानों को रद्द किया गया है. हवाई अड्डे पर आने वाली विभिन्न ऑपरेटरों की 40 उड़ानों को रद्द किया गया है, जबकि यहां से रवाना होने वाली 35 उड़ानों का भी संचालन नहीं किया जा रहा है.’’ अधिकारी ने कहा कि सोमवार रात से दूसरी हवाईपट्टी से संचालन जारी है. मुंबई हवाई अड्डे की मुख्य हवाई पट्टी पर बृहस्पतिवार तक उड़ान संचालन बंद रहने की संभावना है. शहर में हुई भारी बारिश से हवाईअड्डे पर मंगलवार को संचालन बाधित रहा था.

ये भी पढ़ें- 

रातभर नाले में पड़ी रही, सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला
Loading...

महाराष्ट्र CM फडणवीस एफिडेविट मामले का 23 जुलाई को निस्‍तारण
First published: July 3, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...