दो करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ गोवा में पकड़ा गया मुंबई का शख्स

News18Hindi
Updated: June 8, 2019, 4:18 PM IST
दो करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ गोवा में पकड़ा गया मुंबई का शख्स
आरपीएफ ने 2 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

गोवा के थिविम रेलवे स्टेशन पर RPF ने दो करोड़ के बंद हो चुके हजार और पांच सौ के पुराने नोटों से भरे एक बैग को बरामद किया है. नोटों से भरे बैग के साथ आरपीएफ ने एक शख्स को भी हिरासत में लिया है.

  • Share this:
गोवा के थिविम रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने दो करोड़ के बंद हो चुके हजार और पांच सौ के पुराने नोटों से भरे एक बैग को बरामद किया है. नोटों से भरे इस बैग के साथ आरपीएफ ने एक शख्स को भी हिरासत में लिया है जो इस बैग के साथ करमाली- लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन में यात्रा कर रहा था.

दरसअल शुक्रवार को ट्रेन के थिविम रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद आरपीएफ की टीम उसका रूटीन चेकिंग कर रही थी. तभी उन्हें एक संदिग्ध बैग दिखाई दिया दिया. आरपीएफ के जवानों ने आरोपी से बैग खोलने को कहा तो उसने मना कर दिया. इसके बाद आरपीएफ जवानों ने सख्ती दिखाकर जब बैग की जांच की तो उसमें लगभग दो करोड़ रुपए के चलन से बाहर हो चुके 1000 और 500 के पुराने नोट मिले.

आरोपी से पूछताछ जारी
आरपीएफ ने तुरंत बैग को जब्त करते हुए शख्स को हिरासत में ले लिया. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. आरोपी का नाम लावू चव्हाण बताया जा रहा है और वह महाराष्ट्र के पनवेल का रहने वाला है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को राष्ट्र को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि अब से पांच सौ और हजार के नोट चलन से बाहर हो जाएंगे. जिन लोगों के पास ये नोट थे उन्हें बदलने की सलाह दी गई थी. सरकार के इस फैसले को नोटबंदी का नाम दिया गया था. भ्रष्टाचार को कम करने, काले धन पर लगाम लगाने और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने नोटबंदी का फैसला लिया था.

ये भी पढ़ें-

अलीगढ़ हत्याकांड: मासूम की हत्या के आरोपियों का केस नहीं लड़ेंगे वकील
Loading...

अलीगढ़ मर्डर: साध्वी प्राची बोलीं- दोषियों को पेट्रोल डालकर सड़कों पर जिंदा जलाया जाए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...