Home /News /maharashtra /

CAA विरोधी बातें कर रहे कवि को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को BJP ने सम्मानित किया

CAA विरोधी बातें कर रहे कवि को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को BJP ने सम्मानित किया

बप्‍पादित्‍य को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को भाजपा विधायक ने किया सम्मानित

बप्‍पादित्‍य को थाने ले जाने वाले कैब ड्राइवर को भाजपा विधायक ने किया सम्मानित

मुंबई भाजपा (BJP) प्रमुख मंगल प्रभात लोढा (Mangal Prabhat Lodha) ने सांताक्रूज पुलिस थाने में कैब ड्राइवर रोहित गौर को 'सतर्क नागरिक पुरस्कार' प्रदान किया.

    मुंबई. संशोधित नागरिकता कानून/सीएए (CAA) विरोधी प्रदर्शनों के बारे में फोन पर बातें कर रहे कैब में बैठे एक यात्री को पुलिस थाने ले जाने वाल‍े कैब ड्राइवर (Cab Driver) को मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढा (Mangal Prabhat Lodha) ने शनिवार को सम्मानित किया. भाजपा विधायक ने सांताक्रूज पुलिस थाने में कैब ड्राइवर रोहित गौर को 'सतर्क नागरिक पुरस्कार' प्रदान किया. लोढा ने यात्री एवं कवि-कार्यकर्ता बप्पादित्य सरकार पर सीएए के खिलाफ 'राष्ट्र-विरोधी साजिश' रचने का भी आरोप लगाया.

    टैक्‍सी ड्राइवर को सम्‍मानित किया गया
    लोढा ने ट्वीट किया, 'रोहित गौर... जिन्होंने सीएए के खिलाफ राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रच रहे उबर टैक्सी यात्री को पुलिस को सौंपा. रोहित गौर को सांताक्रुज पुलिस थाने में बुलाकर मुंबई की जनता की ओर से उनका अभिनंदन किया एवं सतर्क नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया.' उन्होंने गौर को सम्मानित करते हुए तस्वीरें भी साझा कीं.

    मुंबई कवि सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने गए थे बप्‍पादित्‍य
    जयपुर के रहने वाले कवि बप्पादित्य तीन फरवरी को काला घोड़ा महोत्सव में कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने मुंबई आए थे. यहां नागपाड़ा में चल रहे सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शनों में भी उन्होंने हिस्सा लिया था. बुधवार रात जब वह उबर कैब में यात्रा कर रहे थे तभी वह फोन पर किसी से सीएए विरोधी प्रदर्शनों के बारे में बातचीत कर रहे थे. उनकी बातें सुनकर कैब ड्राइवर ने पुलिसकर्मियों को बुलाया और उनसे बप्पादित्य को गिरफ्तार करने का आग्रह किया. उन्हें पुलिस थाने ले जाया गया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

    ड्राइवर ने बप्‍पादित्‍य से कही थी ये बात
    ड्राइवर ने बप्पादित्य से कथित तौर पर कहा कि उसे आभारी होना चाहिए कि वह उसे पुलिस थाने ले गया और कहीं और नहीं ले गया. बप्पादित्य ने बाद में टिप्पणी की कि चालक के आक्रामक व्यवहार और हिंसक भाषा से देश के वर्तमान माहौल की झलक मिलती है. बप्पादित्य (23) ने यह भी कहा कि इस सब का सामना करने के बावजूद भी वह ड्राइवर के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराएंगे क्योंकि इससे उसका करियर और जीवन बर्बाद हो सकता है.

    पुलिस ने बप्‍पादित्‍य से कहा था, 'डफली और लाल स्‍कार्फ' साथ ना रखें
    ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमंस एसोसिएशन की सचिव कविता कृष्णन (Kavita Krishnan) ने गुरुवार को इस घटना के बारे में ट्वीट किया था. कृष्णन द्वारा ट्वीट किए गए बयान के अनुसार पुलिस ने बप्पादित्य को सलाह दी कि वह ‘डफली’ साथ न रखें या लाल स्कार्फ न पहनें ‘क्योंकि माहौल खराब है और कुछ भी हो सकता है.’ कविता कृष्णन ने अपनी पोस्‍ट में मुंबई पुलिस और उबर को भी टैग किया था. पुलिस ने उनके ट्वीट के जवाब में कहा था कि वह मामले की विस्तृत जानकारी दें. इसपर टि्वटर हैंडल 'उबर इंडिया सपोर्ट' ने कहा था कि घटना चिंताजनक है. हम प्राथमिकता के आधार पर इसका समाधान करना चाहेंगे. कृपया पंजीकृत ब्योरा साझा करें जिससे यात्रा का आग्रह किया गया था.

    ये भी पढ़ें: टैक्‍सी में कवि कर रहा था CAA विरोधी प्रदर्शन की बातें, ड्राइवर ने पहुंचा दिया थाने

    ये भी पढ़ें: मुंबई: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं 300 महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज

    Tags: BJP, CAA, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर