लाइव टीवी

BJP के इस प्रत्याशी ने घोषित की 441 करोड़ की संपत्ति, जगुआर के साथ मुंबई में हैं 5 आलीशान फ्लैट
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: October 3, 2019, 10:01 AM IST
BJP के इस प्रत्याशी ने घोषित की 441 करोड़ की संपत्ति, जगुआर के साथ मुंबई में हैं 5 आलीशान फ्लैट
मुंबई बीजेपी अध्यक्ष लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं. (फाइल फोटो)

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने अपने चुनावी हलफनामे में 441 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति घोषित की है.

  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने अपने चुनावी हलफनामे में 441 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति घोषित की है. वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में मालाबार हिल (Malabar Hill) सीट से उम्मीदवार हैं.

दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के पॉश मालाबार हिल विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक लोढ़ा लगातार छठी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है. लोढ़ा द्वारा दायर हलफनामे के मुताबिक उनके और उनकी पत्नी के पास 252 करोड़ रुपए से अधिक की चल संपत्ति और करीब 189 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है.

रियल एस्टेट के बिजनेस में लोढ़ा का परिवार
विधायक के पास 14 लाख रुपए की एक जगुआर कार और बॉन्ड और शेयर में अन्य निवेश हैं. लोढ़ा का परिवार रियल एस्टेट के व्यवसाय में है और दक्षिण मुंबई में उनके पांच फ्लैट हैं. उनका राजस्थान में एक प्लॉट भी है. लोढ़ा और उनकी पत्नी के पास मालाबार हिल इलाके में भी एक मकान है.



लोढ़ा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज
इसके अलावा उनकी पत्नी के पास एक अन्य फ्लैट और दक्षिण मुंबई में एक व्यावसायिक संपत्ति भी है. हलफनामे के मुताबिक लोढ़ा पर पांच आपराधिक मामले दर्ज हैं. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. राज्य में फिलहाल बीजेपी की सरकार है और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में पार्टी दोबारा चुनाव मैदान में है.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

महाराष्ट्र: NCP की पहली लिस्ट जारी, जानें- कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 8:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर