• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • मिलिंद देवड़ा ने दिया मुबंई अध्यक्ष पद से इस्तीफा, चाहते हैं दिल्ली में जिम्मा

मिलिंद देवड़ा ने दिया मुबंई अध्यक्ष पद से इस्तीफा, चाहते हैं दिल्ली में जिम्मा

मिलिंद देवड़ा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए मुंबई कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी प्रस्ताव दिया है.

  • Share this:
    राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए मुंबई कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी प्रस्ताव दिया है. न्‍यूज एजेंसी 'पीटीआई' के अनुसार, मिलिंद देवड़ा ने कहा कि वह पार्टी में स्‍थायित्‍व लाने के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भूमिका निभाना चाहते हैं. मालूम हो कि राहुल गांधी ने 25 मई को कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था.

    मिलिंद देवड़ा की ओर से रविवार को जारी बयान में महाराष्‍ट्र कांग्रेस की चुनौतियों के बारे में भी बात की. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी-शिवसेना और प्रकाश आंबेडकर की वंचित अघाड़ी के प्रभाव को समाप्‍त करना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती होगी. मिलिंद देवड़ा ने 26 जून को नई दिल्‍ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके तुरंत बाद ही उन्‍होंने मुंबई कांग्रेस की कमान छोड़ने की इच्‍छा जता दी थी.

    पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व को दी जानकारी
    मिलिंद देवड़ा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुंबई कांग्रेस के अध्‍क्ष का पद छोड़ने के फैसले की जानकारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व को दे दी गई है. उन्‍होंने कहा, 'मुंबई कांग्रेस के अध्‍यक्ष का पद छोड़ने की जानकारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल को भी दे दी गई है.'

    'लोकसभा चुनाव के बाद हालात बदले'
    मिलिंद देवड़ा ने लोकसभा चुनाव के परिणामों पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राजनीतिक वास्‍तविकताएं बदल गई हैं. ऐसे में हमें (कांग्रेस नेता) वक्‍त की मांग के अनुसार जिम्‍मेदारियां संभालने को तैयार रहना चाहिए. बता दें कि मिलिंद देवड़ा को लोकसभा चुनाव से ऐन पहले मुंबई कांग्रेस की जिम्‍मेदारी दी गई थी.

    ये भी पढ़ें:

    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने संजय निरुपम की जगह मिलिंद देवड़ा क्यों बनाया अध्यक्ष?

    कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सचिन पायलट का नाम सबसे आगे, लिस्ट में ज्योतिरादित्य भी शामिल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन