लाइव टीवी

मुंबई: फर्जी एड्रेस लिखवाकर लापता हो रहे कोरोना के मरीज, तलाश में जुटी BMC
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: May 20, 2020, 6:32 PM IST
मुंबई: फर्जी एड्रेस लिखवाकर लापता हो रहे कोरोना के मरीज, तलाश में जुटी BMC
कोरोना की जांच कराने वाले लोग लिखवा रहे फर्जी एड्रेस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महानगरपालिका के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार लापता मरीजों का पता लगाने के लिए बीएमसी (BMC) मतदाता सूची और संपत्ति के कागजात खंगालने सहित सभी तरीके अपनाती है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के हर रोज बढ़ रहे मामलों के साथ ही महामारी के लापता मरीजों ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के की चिंता बढ़ा दी है. बीएमसी इन लोगों का पता लगाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. BMC के एक अधिकारी ने कहा कि मरीजों का लापता होना उन मामलों में आम बात है, जहां लोगों को संक्रमण के हल्के लक्षण होते हैं या जिनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं होते और जो निजी प्रयोगशालाओं में अपनी जांच कराते हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘जब जांच कराने वाले लोग अपना पता या फोन नंबर जैसी चीजें सही नहीं बताते और वे संक्रमित पाए जाते हैं तो हम उनका पता लगाने की कोशिश करते है. यहां तक कि परीक्षण प्रयोगशालाएं भी लोगों का सही ब्योरा भरने में गलती कर देती हैं.’ हर रोज बढ़ रहे महामारी के मामलों की वजह से परेशान नगर निकाय के लिए लापता मरीज एक बड़ी चिंता का विषय है.

मार्च में आया था मुंबई में कोरोना का पहला मामला



मुंबई में कोरोना वायरस का पहला मामला 11 मार्च को सामने आया था और 19 मई तक महानगर में संक्रमण मामलों की संख्या 22,700 से ऊपर पहुंच गई. महानगरपालिका के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार लापता मरीजों का पता लगाने के लिए बीएमसी मतदाता सूची और संपत्ति के कागजात खंगालने सहित सभी तरीके अपनाती है.



सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है बीएमसी

उन्होंने कहा कि कई मामलों में बीएमसी ने लापता मरीजों का पता लगाने के लिए निजी प्रयोगशालाओं की सीसीटीवी फुटेज तक खंगाली है. अधिकारी ने कहा कि लापता हुए मरीजों में से अधिकतर लोग मलिन बस्ती क्षेत्रों के रहने वाले हैं जिनके मन में कोरोना वायरस से संक्रमित होने को लेकर कुछ डर और गलत धारणाएं हैं. इस कारण वे अस्पताल में भर्ती होने से बचने के लिए फर्जी पता बताते हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के पुणे में भूख-प्यास से तड़पकर 40 वर्षीय प्रवासी मजदूर की मौत
First published: May 20, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading