Home /News /maharashtra /

mumbai due to heavy rain local train services disturbed

महाराष्ट्रः मुंबई में लगातार चौथे दिन भारी बारिश, लोकल ट्रेन सेवाओं में विलंब

 मुंबईवासियों को भारी बारिश से बृहस्पतिवार को भी कोई राहत नहीं मिली, बल्कि उनकी परेशानियां बढ़ती जा रही हैं.  (PHOTO-ANI)

मुंबईवासियों को भारी बारिश से बृहस्पतिवार को भी कोई राहत नहीं मिली, बल्कि उनकी परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. (PHOTO-ANI)

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को मुंबई और उसके उपनगरों में भारी बारिश होने और कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है.

मुंबई. मुंबईवासियों को भारी बारिश से बृहस्पतिवार को भी कोई राहत नहीं मिली, बल्कि उनकी परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. मध्य रेलवे मार्ग की एक पटरी पर दीवार का एक हिस्सा गिरने से लोकल ट्रेन सेवाओं में विलंब हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. शहर में लगातार चार दिन से भारी बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को शहर और उसके उपनगरों में भारी बारिश होने और कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने 40-50 से लेकर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान भी लगाया है.

मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में रेल पटरियों पर कहीं भी पानी नहीं भरा है. दक्षिण मुंबई में मस्जिद और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशन के बीच हार्बर लाइन (उत्तर की ओर जाने वाली ट्रेन की पटरी पर) पर एक दीवार का एक छोटा सा हिस्सा गिर गया, जिससे मार्ग पर ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ. उन्होंने बताया कि मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे में भारी बारिश के कारण उपनगरीय सेवाओं में कुछ देर का विलंब हुआ. पश्चिम रेलवे के अनुसार, उसके मार्ग पर ‘‘ट्रेन सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं.” हालांकि कुछ यात्रियों ने ट्रेनों के कुछ मिनट देरी से चलने और डिब्बों में अत्यधिक भीड़ होने की शिकायत की. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई में पिछले 24 घंटे में 82 मिमी बारिश हुई, जबकि पूर्वी तथा पश्चिमी उपनगर में क्रमश: 109 मिमी और 106 मिमी बारिश दर्ज की गई.

सूत्रों ने बताया कि अंधेरी सबवे जैसे कुछ निचले इलाकों के अलावा, शहर में कहीं भी भारी जलजमाव नहीं है. नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण शहर में जलापूर्ति करने वाले जलाशयों में पानी के स्तर में बृहस्पतिवार को सुबह 19 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई.

Tags: Maharashtra, Maharashtra Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर