लाइव टीवी

नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में लगी आग, सात दमकलकर्मी घायल
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: February 8, 2020, 3:24 PM IST
नवी मुंबई में 21 मंजिला इमारत में लगी आग, सात दमकलकर्मी घायल
इमारत में लगी आग का दृश्य (फोटो- एएनआई)

घटना मुंबई (Mumbai) के कला चौकी इलाके की है. आग अभ्युदय नगर में मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट में लगी है.

  • Share this:
ठाणे. नवी मुंबई (Navi Mumbai) में 21 मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार को भयंकर आग लग गई और आग पर काबू पाने के अभियान के दौरान सात दमकलकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि एक गैस सिलिंडर में विस्फोट से लगी आग पाम बीच रोड के समीप सीवुड्स में सी होम अपार्टमेंट की ऊपरी दो मंजिलों में स्थित एक डुप्लेक्स फ्लैट में लगी.

उन्होंने बताया कि सभी सात घायलों को ऐरोली में नेशनल बर्न्स सेंटर (एनबीसी) में भर्ती कराया गया है जहां उनमें से तीन को गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया है. नवी मुंबई आपदा नियंत्रण कक्ष के प्रमुख दादासाहेब चाबुक्श्वर ने कहा, 'डुप्लेक्स फ्लैट में सिलिंडर विस्फोट से सुबह करीब साढ़े छह बजे आग लगी. '

 घटना की जांच चल रही है
ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि नेरुल, सीबीडी बेलापुर और वाशी दमकल केंद्रों से छह दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. चाबुक्श्वर ने बताया, 'आग बुझाने के अभियान के दौरान कम से कम सात दमकलकर्मी घायल हो गए. उन्हें ऐरोली में एनबीसी में भर्ती कराया गया है. उनमें से तीन आईसीयू में है क्योंकि उनके जख्म गंभीर हैं. '

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग अभियान चल रहा है. चाबुक्श्वर ने बताया कि घायलों की पहचान स्टेशन अधिकारी वी डी कोली (50), सहायक स्टेशन अधिकारी जे पी गडे (40) और पांच दमकलकर्मियों जे बी भोये (40), डी एन जावले (43), एस एल जोशी (43), एम टी पवार (40) और बी ए ठाकरे (39) के रूप में हुई जो अलग-अलग दमकल केंद्रों के हैं. उन्होंने बताया कि घटना की जांच चल रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 5:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर