होम /न्यूज /महाराष्ट्र /12 करोड़ के फ्लैट को कब्जाने के लिए मां को मारा, कार्टन में पैक किया, जंगल में फेंक आया

12 करोड़ के फ्लैट को कब्जाने के लिए मां को मारा, कार्टन में पैक किया, जंगल में फेंक आया

मुंबई पुलिस के अनुसार, प्रॉपर्टी की वजह से आरोपी बेटा अपनी मां से झगड़ता था. (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस के अनुसार, प्रॉपर्टी की वजह से आरोपी बेटा अपनी मां से झगड़ता था. (फाइल फोटो)

Mumbai Crime : मुंबई पुलिस के अनुसार, सीनियर सिटीजन महिला के लापता होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो घर से बेटा और न ...अधिक पढ़ें

मुंबई : मुंबई में पॉश इलाके जुहू में एक सीनियर सिटीजन की हत्या के आरोप में मुंबई पुलिस ने पीड़ित के बेटे और घर के नौकर को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी बेटे ने अपनी मां की हत्या मुंबई के पॉश इलाके जुहू ने 12 करोड़ के फ्लैट को कब्जाने के लिए की. आरोपी बेटे ने अपनी मां की हत्या करने के बाद लाश को कार्टन में पैक किया और मुंबई से 90 किलोमीटर दूर माथेरान के जंगलों में फेंक दिया था.

70 साल की वीना कपूर मुंबई के पॉश इलाके जुहू में अपने छोटे बेटे के साथ रहती थी. वीना जिस फ्लैट में रहती थीं, वो फ्लैट उनके ही नाम था और फ्लैट की कीमत है 12 करोड़. इसी 12 करोड़ के फ्लैट को कब्जाने के लिए वीना के छोटे बेटे सचिन कपूर ने उनकी हत्या कर दी. हत्या भी इसी 12 करोड़ के घर के अंदर हुई. पुलिस के मुताबिक, हत्या किसी बैट से मारकर की गई है. हत्या करने के बाद आरोपी बेटे ने अपनी मां की लाश को फ्रिज के कार्टन में पैक किया, ताकि किसी को कोई शक न हो. इतने बड़े बॉक्स को अकेले ठिकाने लगाने के लिए आरोपी बेटे ने घर के नौकर का सहारा लिया. नौकर को पैसे का लालच देकर उससे भी लाश को ठिकाने लगाने के लिए साथ में रखा. 7 दिसंबर की रात आरोपी बेटे ने नौकर से साथ मिलकर लाश के बक्से को घर से निकाला, कार में रखा और मुंबई से 90 किलोमीटर दूर माथेरान के पहाड़ी इलाके में खाई में फेक दिया.
" isDesktop="true" id="5026367" >

मुंबई पुलिस के डीसीपी अनिल परासर कहते हैं कि हमें एक सूचना मिली कि जुहू इलाके की एक सोसायटी में एक सीनियर सिटीजन महिला जिनका नाम वीना कपूर है, वो मिसिंग है. यह कंप्लेन सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिस को दी थी. हमने जांच की तो महिला सच में मिसिंग थी. पूछताछ के लिए हमने उसके बेटे को बुलाया. बेटे ने कबूला की उसने प्रॉपर्टी विवाद में अपनी मां की हत्या कर दी है और बॉडी को माथेरान के पहाड़ियों में फेंक दिया है. इस मामले में नौकर ने भी मदद की थी. हमने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. आगे की जांच चल रही है.

उनके अनुसार, सीनियर सिटीजन महिला के लापता होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो घर से बेटा और नौकर दोनों फरार थे. पुलिस ने सबसे पहले आरोपी बेटे को गिरफ्तार किया और बाद में नौकर को. जांच में पता चला की आरोपी बेटे ने 12 करोड़ के फ्लैट को कब्जाने के लिए अपनी ही मां की हत्या कर डाली है. पीड़ित वीना कपूर के करीबी दोस्त सचिन मिश्रा के मुताबिक वीना के दो बेटे हैं, जिसमे एक बेटा अमेरिका में रहता है और वीना अपनी सारी प्रॉपर्टी बड़े बेटे के नाम करना चाहती थी. इसी वजह से छोटे बेटे और वीना में लड़ाई होते रहती थी.

सचिन मिश्रा के अनुसार, मैं वीना को 25 सालों से जानता हूं. प्रॉपर्टी की वजह से झगड़ा होता था. लगभग 10-12 करोड़ की प्रॉपर्टी है. बड़ा बेटा US में रहता है. वीना का डाइबोर्स हो चुका है. वो अपने छोटे बेटे के साथ ही रहती थी.

अब इस मामले में पुलिस सोसायटी में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. पुलिस का दावा है कि लाश को छुपाने के लिए आरोपी बेटा एक बॉक्स में लाश छपाकर ले जा रहा है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है और दोनो आरोपियों को 19 दिसंबर को पुलिस हिरासत में भेजा गया है.

Tags: Crime News, Maharashtra, Mumbai, Mumbai police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें