होम /न्यूज /महाराष्ट्र /DRI ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ी 80 करोड़ रुपए की ड्रग्‍स, 1 शख्‍स को किया ग‍िरफ्तार

DRI ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ी 80 करोड़ रुपए की ड्रग्‍स, 1 शख्‍स को किया ग‍िरफ्तार

मुंबई DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 16 किलो हाई क्वॉलिटी का हेरोइन ड्रग्स जब्‍त क‍िया है. इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपए आंकी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 16 किलो हाई क्वॉलिटी का हेरोइन ड्रग्स जब्‍त क‍िया है. इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपए आंकी गई है. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एक बार फ‍िर हाई क्वॉलिटी का हेरोइन बरामद हुआ है. DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ड्रग सप्‍लायर से 16 किलो हाई क्वॉलिटी का हेरोइन जब्‍त
अंतरराष्ट्रीय मार्क‍ेट में करीब 80 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है कीमत
DRI ने तीन द‍िन पहले भी मुंबई में पकड़ी थी 1476 करोड़ रुपये कीमत की ड्रग्‍स

मुंबई. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai International Airport) से एक बार फ‍िर हाई क्वॉलिटी का हेरोइन बरामद क‍िया है. DRI की टीम ने एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 16 किलो हाई क्वॉलिटी का हेरोइन जब्‍त क‍िया है. इस ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 80 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है.

बताते चलें क‍ि हाल ही में मुंबई के वाशी में DRI ने बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ी थी. डीआरआई के मुताबिक, 198 किलो क्रिस्टल मेथमफेटामाइन और 9 किलो कोकीन पकड़ी गई थी. इनकी बाजार में कीमत 1476 करोड़ रुपये आंकी गई थी. यह ड्रग्स विदेशी संतरों की आड़ में लाई जा रही थी. जानकारी के मुताबिक, डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में बड़ी मात्रा में क्रिस्टल मेथमफेटामाइन और कोकीन की तस्करी हो रही है.

मुंबई में 1476 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, फिल्म स्टाइल में हो रही थी तस्करी

DRI टीम ने वाशी के पास इस ट्रक को घेर लिया और तलाशी ली. तलाशी में पता चला कि ट्रक में वैलेंशिया के संतरे जा रहे हैं. उसके बाद उसके बक्सों को खोला तो उसमें से ड्रग्स निकली. जांच में पता चला कि विदेशी संतरों की आड़ में 198 किलो क्रिस्टल मेथमफेटामाइन और 9 किलो कोकीन की तस्करी की जा रही थी.

इसी तरह से चार द‍िन पहले मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग ने भी 5 किलो हेरोइन के साथ एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था. उसके पास से पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 34 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

मुंबई में NCB ने ब्‍लैक कोकीन भी की थी जब्‍त
हाल ही में एनसीबी के मुंबई जोन ने भारी मात्रा में ब्‍लैक कोकीन भी जब्‍त की थी. तीन क‍िलोग्राम से ज्‍यादा इस ब्‍लैक कोकीन की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी गई थी. यह अपने आप में पहला मामला बताया जाता है, जब ब्‍लैक कोकीन जब्‍त की गई थी. एनसीबी मुंबई के मुताब‍िक ब्लैक कोकीन को पकड़ना काफी मुश्किल होता है. इसकी स्मेल स्निफर डॉग भी नहीं पकड़ पाते.

Tags: DRI, Drug Smuggling, Mumbai Drugs, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें