लाइव टीवी

युवक ने फेसबुक पर किया पोस्‍ट- कोरोना सरकार की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 12:47 AM IST
युवक ने फेसबुक पर किया पोस्‍ट- कोरोना सरकार की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार
आंध्र प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 266

पुलिस ने कहा, "शख्स ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) मौजूद नहीं है और यह सरकार द्वारा कुछ समुदायों को निशाना बनाने की साजिश थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 12:47 AM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) के चूनाभट्टी (Chunabhatti) में एक 36 वर्षीय शख्स को रविवार तड़के गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि इस शख्स ने कथित तौर पर फैसबुक (Facebook) पर एक पोस्ट डालकर कोरोना वायरस को एक साजिश बताया था.

पुलिस अधिकारियों ने आरोपी की पहचान कुर्ला पूर्व में कुरैशी नगर निवासी शमीम इफ्तेखार खान के रूप में की है. अधिकारी ने कहा, "शख्स ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया था कि कोरोना वायरस मौजूद नहीं है और यह सरकार द्वारा कुछ समुदायों को निशाना बनाने की साजिश थी. उसने लोगों से प्रकोप के संबंध में सर्वेक्षण के दौरान अधिकारियों को जानकारी नहीं देने के लिए भी कहा."

आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में केस



चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा आरोपी के खिलाफ धारा 188  और 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए जिम्मेदार बयान) और आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.



महाराष्ट्र में कोरोना के 748 मामले
बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में रविवार शाम को कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 748 पहुंच गई, जबकि 45 लोगों की मौत हो चुकी है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि रविवार को दिनभर में 112 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, औरंगाबाद में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया है. औरंगाबाद में रविवार को सात लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 10 हो गई. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के नये मामलों में सात वर्षीय एक बच्ची और वह व्यक्ति भी शामिल है, जिन्होंने मार्च में जॉर्डन की यात्रा की थी. उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें-

मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात CISF के 11 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में 24 घंटे में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 12:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading