‘नो पार्किंग’ में गाड़ी खड़ी करना मुंबई के मेयर को पड़ा भारी, कटा चालान

जानकारी के मुताबिक, मेयरविश्वनाथ महादेश्वर की गाड़ी विले पार्ले में शनिवार को ‘नो पार्किंग’ नोटिस बोर्ड के नीचे खड़ी थी.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 11:06 AM IST
‘नो पार्किंग’ में गाड़ी खड़ी करना मुंबई के मेयर को पड़ा भारी, कटा चालान
मुंबई के मेयर और शिवसेना नेता विश्वनाथ महादेश्वर
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 11:06 AM IST
मुंबई के मेयर और शिवसेना नेता विश्वनाथ महादेश्वर की कार ‘नो पार्किंग जोन’ में खड़ी पाई गई जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका चालान काट दिया. जानकारी के मुताबिक, मेयर की गाड़ी विले पार्ले में शनिवार को ‘नो पार्किंग’ नोटिस बोर्ड के नीचे खड़ी थी.

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उस समय विश्वनाथ महादेश्वर विले पार्ले में स्थित कोलडोंगरी इलाके में आए हुए थे और उनकी कार एक मशहूर रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी थी. यह रेस्टोरेंट संकरी और भीड़-भाड़ वाली सड़क पर है. इस कारण से इसे नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है.

अधिकारी ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने का गंभीर संज्ञान लेते हुए ट्रैफिक पुलिस ने मेयर की कार का चालान कर दिया. हालांकि, चालान की राशि की जानकारी नहीं दी गई है.

हाल ही में बीएमसी ने मुंबई में अवैध पार्किंग के खिलाफ भारी जुर्माना लगाने का अभियान शुरू किया है. इस अभियान के पहले दिन (7 जुलाई) 56 गाड़ियों से जुर्माना वसूला गया. बीएमसी के नए फैसले के तहत अवैध पार्किंग पर जुर्माने की राशि 5 हजार से लेकर 23 हजार रुपयेए तक है. दोपहिया वाहनों के लिए 5 हजार से लेकर 8300 और भारी वाहनों के लिए 15 हजार से लेकर 23,250 रुपये तक जुर्माना लगाने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें- जिस बॉयफ्रेंड से शादी करने को बदला धर्म, उसी ने कर दी हत्या

ऐसे BJP-शिवसेना को हराकर सत्‍ता हासिल करेगी कांग्रेस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...