लाइव टीवी
Elec-widget

मुंबई: मेयर का चुनाव आज, BJP और अन्य विपक्षी दलों ने नहीं उतारे अपने उम्मीदवार

News18India
Updated: November 22, 2019, 9:58 AM IST
मुंबई: मेयर का चुनाव आज, BJP और अन्य विपक्षी दलों ने नहीं उतारे अपने उम्मीदवार
मुंबई महानगर पालिका में मेयर पद पर आज चुनाव होने हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई महानगर पालिका (Mumbai Metropolitan Municipality) में बीजेपी व अन्य विपक्षी पार्टियां अपना उम्मीदवार नहीं उतार रही हैं. इससे शिवसेना उम्मीदवार किशोरी पेडणेकर के मेयर बनने का रास्ता साफ हो गया है.

  • News18India
  • Last Updated: November 22, 2019, 9:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई: मुंबई महानगर पालिका (Mumbai Metropolitan Municipality) में आज मेयर (Mayor) का चुनाव है. इस चुनाव में बीजेपी (BJP) सहित दूसरी विपक्षी पार्टी मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार खड़े नहीं कर रही हैं. इससे शिवसेना (Shiv sena) उम्मीदवार किशोरी पेडणेकर (Kishore Pednekar) के मेयर बनने का रास्ता साफ नजर आ रहा है.

आंकड़ों के गणित के हिसाब से बीजेपी अगर चाहती तो शिवसेना के मेयर बनने के रास्ते में अड़चन डाल सकती थी, लेकिन बीजेपी ने अपना उम्मीदवार खड़ा न करने का फैसला किया है. वहीं एनसीपी और कांग्रेस ने भी अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है. इसके बाद से शिवसेना की उम्मीदवार किशोरी पेडणेकर का मेयर बनना तय माना जा रहा है.

दरअसल प्रदेश में बीजेपी और शिवसेना के बीच खराब रिश्ते के कारण उम्मीद की जा रही थी कि बीजेपी मेयर पद के चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार उतार सकती है, लेकिन मुख्य़मंत्री बनाने को लेकर चल रहे विवाद के बाद बीजेपी ने अपना कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं उतार रही है. 227 सीटों वाली मुंबई महानगर पालिका में शिवसेना के पास 93 पार्षद हैं जबकि बीजेपी के पास 83, कांग्रेस के पास 29 पार्षद हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन सरकार! संजय राउत बोले-कुछ रिश्तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com