Home /News /maharashtra /

मुंबई पुलिस ने टेम्पो से बरामद किया 4.3 करोड़ कैश, हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

मुंबई पुलिस ने टेम्पो से बरामद किया 4.3 करोड़ कैश, हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

पुलिस ने लाश के टुकडों को सायन अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. (फाइल फोटो)

पुलिस ने लाश के टुकडों को सायन अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. (फाइल फोटो)

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने शनिवार शाम को वर्ली सीफेस पर चेकिंग के दौरान टेम्पो से 4.3 करोड़ रुपए बरामद किया.

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां पुलिस ने शनिवार शाम को एक टेम्पो से 4.3 करोड़ रुपए बरामद किया. मुंबई पुलिस ने वर्ली सीफेस (Worli Seaface) पर चेकिंग के दौरान कैश से भरे टेंपो को जब्त किया. मौके पर मौजूद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जब कैश के बारे में चालक से पूछताछ की तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला. इसके बाद तत्‍काल आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी गई. फिलहाल आयकर विभाग मामले की छानबीन कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक, दत्तात्रेय महाराज कलम्बे जावली सहकारी बैंक का कैश टेम्पो से ले जाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि इस बैंक के अध्यक्ष चंद्रकांत गावड़े नामक शख्‍स हैं. उनका संबंध शिवसेना से बताया जा रहा है. गौरतलब है कि जिस वर्ली इलाके से करोड़ों की नकदी जब्‍त की गई है, वहां से आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल आयकर विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

सोमवार को पूरे महाराष्ट्र में चुनाव
बता दें कि सोमवार को मुम्बई समेत पूरे महाराष्ट्र में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में शहर के कई इलाकों में पुलिस के साथ चुनाव आयोग की टीम भी अवैध रूप से कैश की आवाजाही को रोकने के लिए वाहनों की लगातार चेकिंग कर रही है. इसी दौरान शनिवार शाम तकरीबन छह बजे मुम्बई के वर्ली सीलिंग पर एक टेम्पो की जांच की गई. इस दौरान पुलिस 4.3 करोड़ कैश बरामद किया गया. इस बारे में जब टेंपो चालक से पूछा गया तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. जांच में पता चला कि दत्तात्रेय महाराज कलम्बे जावली सहकारी बैंक के कैश को टेंपो से कहीं ले जाया जा रहा था.

मालूम हो कि इसी हफ्ते बेंगलुरु में एक स्वयंभू बाबा के स्याह साम्राज्‍य का पता चला था. आयकर विभाग ने जब उसके आश्रम और ऑफिस पर छापे मारे तो उसकी अकूत संपत्‍ति ने उनकी आंखें चौंधिया दी थीं. कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कथित आध्‍यात्‍मिक गुरु के आश्रम पर मारे गए छापे से करोड़ों रुपए बरामद किए गए थे. इस कथित गुरु का नाम कल्‍कि भगवान है. इस बाबा ने अपने साम्राज्‍य की शुरुआत एक लाइफ इंश्‍योरेंस क्‍लर्क के तौर पर की थी. ये खुद को भगवान विष्‍णु का 10वां अवतार बताता है. इनकम टैक्‍स विभाग ने शुक्रवार को बेंगलुरु के आश्रम पर जब छापा मारा गया तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई थीं. यहां से आईटी विभाग को 93 करोड़ रुपए सिर्फ कैश मिला. इसके अलावा इस बाबा के दूसरे आश्रमों पर मारे गए छापे में 409 करोड़ की अघोषित संपत्‍ति का पता चला था.

महाराष्‍ट्र-हरियाणा में थमा विधानसभा चुनाव प्रचार, 21 को वोटिंंग, 24 को नतीजे

तो क्या इस 'प्लान' से BJP ने सपना को गोपाल कांडा के लिए प्रचार करने से रोका?

 

Tags: Assembly Election 2019, Assembly elections, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, Mumbai, Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर