मुंबई पुलिस ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए शेयर किया 'उरी' का मीम, लोगों ने ऐसे ली चुटकी
Mumbai News in Hindi

मुंबई पुलिस ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए शेयर किया 'उरी' का मीम, लोगों ने ऐसे ली चुटकी
मुंबई पुलिस ने शेयर किया मीम तो ऐसा आया रिएक्‍शन.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की ओर से मीम शेयर करने के बाद ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने मुंबई के मरीन ड्राइव की एक फोटो शेयर की. इसमें बड़ी संख्‍या में लोग मॉर्निंग वॉक करते दिख रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार तेज है. संक्रमण के मामलों में दिनोंदिन बढ़ोतरी हो रही है. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) और उसका शहर मुंबई (Mumbai) इससे काफी प्रभावित है. इस बीच अनलॉक 1.0 के तहत देश धीरे-धीरे खुल रहा है. इसका असर मुंबई में भी दिख रहा है. ऐसे में मुंबई पुलिस सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन कराने के लिए पूरा प्रयास कर रही है. इसके तहत मुंबई पुलिस ने अभिनेता विक्‍की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्‍म 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' (Uri) के एक सीन का मीम ट्विटर पर शेयर किया है. इसके बाद लोगों ने उसके इस ट्वीट पर चुटकी ली.

मुंबई पुलिस की ओर से मीम शेयर करने के बाद ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने मुंबई के मरीन ड्राइव की एक फोटो शेयर की. इसमें बड़ी संख्‍या में लोग मॉर्निंग वॉक करते दिख रहे हैं. इसके साथ यूजर्स ने लिखा कि मरीन ड्राइव का क्‍या है.

 
दरअसल मुंबई पुलिस ने उरी के उस सीन का मीम शेयर किया था, जिसमें डायलॉग है 'हाउ द जोश?'. इसका जवाब होता है 'हाई सर'. इस मीम के साथ मुंबई पुलिस ने लिखा, 'हाउ द डिस्‍टेंस.' इसी के नीचे लिखा है 6 फीट सर.लोगों तक अपनी बात प्रभावी ढंग से पहुंचाने के लिए पुलिस ने एक्‍टर के चेहरे पर मास्‍क एडिट किया है. मुंबई पुलिस की ओर से शेयर किए गए इस मीम को बड़ी संख्‍या में लोग पसंद कर रहे हैं. हालांकि कई लोग इस ट्वीट पर चुटकी ले रहे हैं.कुछ लोगों ने सवाल किया कि एक ओर मुंबई पुलिस सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए मीम शेयर कर जागरूकता फैला रही है, वहीं दूसरी ओर मरीन ड्राइव जैसे इलाकों में लोगों की भीड़ दिख रही है.ट्विटर पर यूजर्स की ओर से शेयर की गई मरीन ड्राइव की यह फोटो 6 जून की है. इसमें लोग मास्‍क लगाकर वॉक कर रहे हैं, लेकिन उनमें सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं दिखाई दे रही है.




बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 3007 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस अवधि में 91 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 85,975 हो गई है. इसके अलावा महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई है. राज्य में अब तक 43,591 एक्टिव मामले हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading