भारी बारिश से बेहाल हुई मुंबई, सड़कों पर भरा पानी, रेलवे ट्रैक और रनवे पर तैर रही हैं मछलियां

बारिश की वजह से मुंबई के अधिकांश इलाकों में पानी भर गया है.

  • Share this:
महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर मूसलाधार बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है. जबकि कई इलाकों में तो बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. वहीं, पिछले दो दिनों से मुंबई में बारिश हो रही है और हर तरफ पानी ही नजर आ रहा है. सड़कों पर खड़ी गाड़ियां डूबने लगी हैं तो ऑफिस जाने वाले लोग और स्‍कूल जाने वाले बच्‍चे खासी परेशानी झेल रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि लोगों को पैदल उतरकर गाड़ी को धक्का देना पड़ रहा है, जिसकी वजह से ट्रैफिक की रफ्तार भी सुस्त पड़ गई है. दादर से सायना के रास्ते पर ट्रैफिक जाम है तो वडाला और किंग सर्किल पर जाम ने लोगों को परेशानी में डाल दिया है.



मुंबई के दादर ईस्‍ट में सोमवार सुबह हुई भारी बारिश की वजह से बाढ़ सी आ गई है. जबकि किंग्‍स जॉर्ज सर्किल में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, मौसम विभाग ने मुंबई में 3 से 5 जुलाई के बीच बाढ़ जैसी स्थिति बनने की आशंका जताई है. अनुमान है कि इस दौरान महानगर और आसपास के इलाकों में 1 दिन में 200 मिलीमीटर या उससे भी अधिक वर्षा रिकॉर्ड की जा सकती है. जबकि आज सुबह 11 बजे मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट जारी किया गया.

घरों में घुसा पानीसड़कों पर पानी भरने के कारण यह अब दुकानों और घरों के अंदर घुसने लगा है. लोग घुटनों तक पानी में रहने को मजबूर हो गए हैं. लगातार बारिश होने से पानी का बहाव नहीं हो पा रहा है. जबकि बारिश की वजह से ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, चैम्‍बूर में गाडियां पानी में बहने को मजबूर हैं तो घरों में पानी घुसने से लोग खासे परेशान हैं. इसके अलावा कई ट्रेनों और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर पड़ा है.रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से कई ट्रेनें रद्दमहाराष्ट्र में हो रही लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है. पालघर रेलवे स्टेशन पर रात से हो रही बारिश की वजह से पटरियां भी पानी में डूब गईं, जिसके चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है. वहीं, लोकल की वेस्टर्न रेलवे लाइन ठप्प हो गई है. यह चर्चगेट से शुरु होकर धानू रोड़ तक जाती हैं और इस ट्रैक पर 20 लाख से अधिक लोग रोजाना सफर करते हैं. जबकि रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण दिल्‍ली-मुंबई रूट भी प्रभावित हुआ है. यही नहीं, भारी बारिश की वजह से कई ट्रेनों के प्रभावित होने के बाद वेस्‍टर्न रेलवे ने सहायता नंबर रिलीज किए हैं.







रनवे पर तैर रही हैं मछलियां
भारी बारिश के बाद जुहू एयरपोर्ट के रनवे पर भी पानी भर गया. जबकि इस दौरान वहां रनवे के पास मछलियां तैरती दिखाई दीं.



आपको बता दें कि मुंबई में तेज बारिश के चलते अलग-अगल हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई. जबकि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के पुणे में एक दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में मरने वालों में ज्यादातर लोग यूपी और बिहार के थे.



ये भी पढ़ें



मालगाड़ी पटरी से उतरने के बाद पुणे-मुंबई रेलवे के कई रूट ठप 



कल गुजरात पहुंचेगा चक्रवात वायु, रेलवे ने रद्द की 70 ट्रेनें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज