लाइव टीवी

मुंबई: CM उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के पास चाय वाला कोरोना पॉजिटिव
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 10:17 PM IST
मुंबई: CM उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के पास चाय वाला कोरोना पॉजिटिव
मुंबई में कोरोना वायरस के 57 नए मामले आए (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री के पास भी एक चाय वाला भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. हालांकि, बीएमएसी ने कहा कि मातोश्री के आसपास के इलाको को सील नहीं किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 10:17 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 57 नए मामले सामने आए जिसके बाद महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 490 पहुंच गया है. इनमें मुंबई सेंट्रल स्थित वोकहार्ट अस्पताल के तीन डॉक्टर और 26 नर्स व पैरा मेडिकल कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री के पास भी एक चाय वाला भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

हालांकि, बीएमएसी ने इस बात से इनकार किया है कि मातोश्री के आसपास के इलाको को सील कर दिया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से बताया गया कि महाराष्ट्र सरकार ने वर्तमान में 4653 राहत शिविरों की स्थापना की है, जो 4,54,142 प्रवासी मजदूरों को आश्रय दे रहे हैं. पूरे राज्य में 5,53,025 प्रवासी मजदूरों और बेघर लोगों को भोजन प्रदान किया जा रहा है.




59 लोग ठीक होकर घर लौटे

बता दें कि मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का उपचार करा रहे चार लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 34 हो गई. जबकि संक्रमण से उबर चुके पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अब तक शहर में कुल 59 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

BMC ने 226 क्षेत्रों को किया चिन्हित

संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की पहचान करने के प्रयासों के तहत वृहन्मुंबई महानगरपालिका ने अब तक स्वास्थ्य टीमों के माध्यम से 15 लाख की आबादी का सर्वेक्षण किया है और 665 लोगों की पहचान की है. इन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा." इसमें कहा गया है कि पांच टीमों द्वारा घरों का दौरा करने के बाद 1400 नमूने एकत्र करने के बाद 130 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. कुल 10,968 लोगों को पृथक वास में रखा गया है, जिनमें से 3990 ने पांच अप्रैल तक पृथक वास की अवधि पूरी कर ली है. कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए बीएमसी ने शहर में 226 क्षेत्रों को चिन्हित किया है.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 10:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading