मुंबई हमला: आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी सस्पेंड

2008 में हुए मुंबई हमले (26/11 Mumbai Terror Attack) के आरोपी आतंकी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों में से एक को को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने निलंबित कर दिया है.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:50 PM IST
मुंबई हमला: आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारी सस्पेंड
2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले में अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:50 PM IST
2008 में हुए मुंबई हमले (26/11 Mumbai Terror Attack) के आरोपी आतंकी अजमल कसाब (Ajmal Kasab) को जिंदा पकड़ने वाले पुलिस अधिकारियों में से एक को को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने निलंबित कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ने वाली टीम में शामिल पीआई संजय गोविलकर और दूसरे अन्य एक एपीआई जितेंद्र सिंगोट को मुंबई पुलिस आयुक्त ने निलंबित कर दिया है.

इन दोनों पुलिस अधिकारियों को दाऊद इब्राहिम के गुर्गे सोहेल भामला को छोड़ने के आरोप में निलंबित किया गया है. सोहेल भामला के खिलाफ लुक ऑउट नोटिस जारी था. सोहेल को दुबई से लौटते वक्त मुंबई एयरपोर्ट से पुलिस ने हिरासत में लिया था.

काम में लापरवाही को लेकर किया गया निलंबित
इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) में कार्यरत दोनों अफसरों ने पुराने एक मामले में पकड़ा और दफ्तर ले गए, लेकिन पूछताछ के बाद छोड़ दिया. इसी के बाद से सोहेल भाग निकला. काम में लापरवाही को लेकर पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने दोनों को निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं.

मुंबई आतंकी हमले के दौरान गिरगांव चौपाटी पर तैनात थे गोविलकर
26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले के समय पीआई संजय गोविलकर शहीद पुलिस कॉन्स्टेबल तुकाराम ओम्बले के साथ गिरगांव चौपाटी पर तैनात थे. ओम्बले ने साथी आतंकी के साथ आ रहे कसाब की गाड़ी रोक ली. इस दौरान धरपकड़ की कोशिश में ओम्बले शहीद हो गए. वहीं गोविलकर ने एक आतंकी को गोली मार दी और कसाब को जिंदा पकड़ लिया गया. गोविलकर को मुंबई आतंकी हमले के दौरान दिखाए गए बहादुरी के लिए राष्ट्रपति पुलिस पुरस्कार भी मिल चुका है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

सीरियल में काम करने वाली अभिनेत्री ने पहले बेटी को मारा, फिर खुद भी कर ली आत्महत्या

वॉट्सऐप पर दूसरे मर्द से बात करती थी पत्नी, पति ने गला घोंटकर की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...