अपना शहर चुनें

States

PM मोदी ने विपक्ष को दी चुनौती, बोले- कांग्रेस अनुच्‍छेद 370 की वापसी का वादा करे

विधानसभा चुनाव के लिए जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)
विधानसभा चुनाव के लिए जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अनुच्छेद 370 (Article 370) के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष पर हमला बोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 4:35 PM IST
  • Share this:
जलगांव. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्षी दलों ने हमला बोला है. उन्‍होंने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कहा कि थके हुए साथी, एक-दूसरे के लिए सहारा तो बन सकते हैं, लेकिन महाराष्ट्र के सपनों और यहां के युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करने का माध्यम नहीं हो सकते.

अनुच्छेद 370 (Article 370) के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष को घेरा और चुनौती दी कि वह अपने घोषणा-पत्र में इसके रद्द प्रावधानों को बहाल करने की घोषणा करें. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि अनुच्छेद 370 पर विपक्ष पड़ोसी देश की जुबान बोल रहा है.

'दुनिया को दिखने लगा नए भारत का नया जोश'
मोदी ने कहा कि भारत के हित में लिए गए फैसलों का कुछ पार्टियों और नेताओं द्वारा विरोध किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. महाराष्ट्र के जलगांव में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 4 माह पहले नए भारत के लिए वोट दिया था. अब दुनिया को नए भारत का नया जोश दिखने लगा है.
जल जीवन मिशन पर खर्च किए जाएंगे 3.5 लाख करोड़


नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार एक और बड़े संकल्प को ज़मीन पर उतारना शुरू कर चुकी है. यह संकल्प पानी का है. महाराष्ट्र सहित पूरे देश के हर घर को जल से जोड़ने का है. इस संकल्प को पूरा करने के लिए जल जीवन मिशन पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.



जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को बताया देश का ताज
सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करते हुए राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था. इस संदर्भ में मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उनके लिए जमीन का टुकड़ा भर नहीं, बल्कि ये दोनों इस देश का ताज हैं.

'फडणवीस को दूसरी बार बनाने को समर्थन मांगने आया हूं'
भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए उन्होंने राज्य के लोगों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फिर से जीत दिलाने में सहयोग देने की अपील की. मोदी ने कहा, 'फडणवीस को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए लोगों का समर्थन मांगने महाराष्ट्र आया हूं.' महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए BJP शिवसेना के साथ गठबंधन में यह चुनाव लड़ रही है.

ये भी पढ़ें - 

विधानसभा चुनाव: हरियाणा के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

BJP Manifesto: स्थानीय लोगों को नौकरी देने वाले उद्योगों को विशेष लाभ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज