लाइव टीवी

चाचा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अजित पवार पड़े अकेले, NCP के खेमे में लौटे बागी MLA!

भाषा
Updated: November 24, 2019, 4:17 PM IST
चाचा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अजित पवार पड़े अकेले, NCP के खेमे में लौटे बागी MLA!
अजित पवार अलग पड़ते जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि पार्टी ने अनिल पाटिल, बाबासाहेब पाटिल और दरोडा से संपर्क कर लिया है. उन्‍होंने दावा किया‍ कि जल्द ही सभी विधायक पार्टी में वापस आ जाएंगे.

  • Share this:
मुंबई. राकांपा (NCP) ने रविवार को दावा किया है कि शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री के रूप में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और उपमुख्यमंत्री के रूप में अजित पवार के शपथ ग्रहण के बाद ‘लापता’ हुए पांच में से तीन विधायक से संपर्क किया गया है. पार्टी का दावा है कि उन्‍होंने पार्टी के साथ होने की बात कही है.

पार्टी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि रविवार सुबह तक पांच विधायकों- दौलत दरोडा (शाहपुर), नितिन पवार (कलवन), नरहरी झिरवाल (डिंडोरी), बाबासाहेब पाटिल (अहमदपुर), अनिल पाटिल (अमलनेर) के लापता होने की सूचना है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनिल पाटिल, बाबासाहेब पाटिल और दरोडा से संपर्क किया है. ऐसे में शरद पवार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अजित पवार अब अकेले पड़ गए हैं, क्योंकि राकांपा ने कहा है कि बाकी के दो विधायक भी जल्द पार्टी में आ जाएंगे.

राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार को अनिल पाटिल के ट्वीट को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि वह (पाटिल) राकांपा का हिस्सा बने रहेंगे और उन्होंने शरद पवार के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया. पाटिल ने ट्वीट में कहा कि वह राजभवन गए थे, क्योंकि अजित पवार विधायक दल के नेता थे. पाटिल ने ट्वीट किया, 'मुझे इस बारे में जानकारी नहीं थी कि राजभवन में क्या होने वाला है? मैं शरद पवार के साथ हूं.' मलिक ने कहा कि यह पाटिल की पार्टी में वापसी का संकेत है. मलिक ने रविवार को कहा कि पार्टी ने दरोडा और बाबा साहेब पाटिल के दो अलग-अलग वीडियो जारी किए हैं, जिसमें उन्हें यह कहते हुए देखा गया है कि वह राकांपा के साथ हैं.

नितिन पवार से भी संपर्क करने की कोशिश

राकांपा प्रवक्ता ने कहा, 'झिरवाल और नितिन पवार से संपर्क किए जाने का भी प्रयास चल रहा है. सभी आज शाम तक पार्टी में वापस आ जाएंगे.' उन्होंने कहा कि अजित पवार को भी पार्टी में लौट आने के लिए समझाने की कोशिश की जा रही हैं. मलिक ने कहा, 'अगर वह अपनी गलती स्वीकार कर लेते हैं तो यह उनके लिए बेहतर होगा. हम उन्हें अकेले नहीं छोड़ना चाहते हैं.' इससे पहले शनिवार को दौलत दरोडा के परिवार ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. दरोडा शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राजभवन पहुंचने के बाद से ही लापता हैं.

'हम सरकार बनाएंगे'
एक अन्य महत्त्वपूर्ण घटना में भाजपा सांसद संजय काकडे और राकांपा नेता जयंत पाटिल, छगन भुजबल और बबन शिंदे ने सुबह शरद पवार से यहां उनके आवास पर मुलाकात की. 15 मिनट तक चली बैठक के बाद काकडे ने कहा कि वह अपने 'निजी काम' के लिए पवार से मिलने आए थे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी शरद पवार से मुलाकात की. बाद में चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना मिलकर सरकार बनाएंगी, क्योंकि उनके पास 'संख्या बल' है. उन्होंने कहा, 'राकांपा के सभी गैरहाजिर विधायक जल्द ही पार्टी में लौट आएंगे. कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं.'
Loading...


ये भी पढ़ें- 

Govt Jobs in Maharashtra: सिटी कोऑर्डिनेटर के लिए 384 वैकेंसी, सैलरी 30000

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले NCP नेता- CM देवेंद्र फडणवीस तुरंत दें इस्तीफा

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...