• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: 'चुनाव से पहले जिन नेताओं ने थामा था BJP का हाथ, वो अब छोड़ सकते हैं पार्टी'

महाराष्ट्र: 'चुनाव से पहले जिन नेताओं ने थामा था BJP का हाथ, वो अब छोड़ सकते हैं पार्टी'

नवाब मलिक ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नवाब मलिक ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

एनसीपी के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) एक हारे हुए सेनापति की तरह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हम मानते हैं कि वो हार चुके हैं.

  • Share this:
    मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी इस बात से घबराई हुई है कि 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव से पहले जिन राजनेताओं ने उसका दामन थामा था, वो अब उसका साथ छोड़ सकते हैं. इसलिए उनके नेता दावा कर रहे हैं कि वो राज्य में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं. एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने यह टिप्पणी महाराष्ट्र बीजेपी (BJP) अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) के उस बयान के एक दिन बाद दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी जल्द ही सरकार बनाएगी और उन्हें निर्दलियों समेत 119 विधायकों का समर्थन हैं.

    मलिक ने इस दौरान देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा. दरअसल फडणवीस ने अपनी हालिया टिप्पणी में कहा था कि महाराष्ट्र में गैर बीजेपी सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं चलेगी. मलिक ने इस पर कहा कि वो (फडणवीस) एक हारी हुई सेना के सेनापति की तरह बोल रहे हैं, जो अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के ऐसा कहता है. मलिक ने कहा, 'फडणवीस, एक हारे हुए सेनापति की तरह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हम मानते हैं कि वो हार चुके हैं और उन्हें यह स्वीकार करना होगा. वो हार स्वीकार करने को राजी नहीं हैं, लेकिन समय लगता है.'

    उनके पास आंकड़े हैं
    चंद्रकांत पाटिल की टिप्पणी पर नवाब मलिक ने पूछा कि महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष द्वारा जैसा दावा किया जा रहा है कि उनके पास आंकड़े हैं तो बीजेपी ने पूर्व में ही सरकार बनाने का दावा क्यों पेश नहीं किया. मलिक ने कहा, 'कोई भी सरकार (महाराष्ट्र में) तब तक नहीं बना सकता जब तक उसे 145 विधायकों का समर्थन न हो. उनके (बीजेपी) पास अपने विधायक नहीं है, उसने दूसरे दलों के नेताओं को अपने पाले में खींचा.' मलिक दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और एनसीपी के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के संदर्भ में यह बात कह रहे थे.

    अब यह घबराहट है
    मलिक ने कहा, 'उन्हें (बीजेपी) अब यह घबराहट है कि ये विधायक (दूसरे दलों से बीजेपी में आए) पाला बदल सकते हैं. इसलिये, वो अपने कुनबे को एकजुट रखने के लिये ऐसे बयान दे रहे हैं.' महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने शुक्रवार को इस पूरे परिदृश्य को क्रिकेट से जोड़ते हुए कहा था कि इन दोनों क्षेत्रों (क्रिकेट और राजनीति) में ‘कुछ भी’ हो सकता है. उन्होंने कहा कि जो मैच हारता हुआ दिखाई देता है वास्तव में वह जीत भी सकता है. गडकरी के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि क्या गडकरी ये समझ चुके हैं कि लोगों ने बीजेपी को 'क्लीन बोल्ड' कर दिया है.

    ये भी पढ़ें-

     CM सिटी गोरखपुर में और रुलाएगी प्याज, कीमतें शतक लगाने को बेकरार

    अयोध्या विवाद: राम मंदिर आंदोलन से ये है गोरखनाथ मठ का कनेक्शन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज