लाइव टीवी
Elec-widget

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले NCP नेता- CM देवेंद्र फडणवीस तुरंत दें इस्तीफा

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 3:07 PM IST
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोले NCP नेता- CM देवेंद्र फडणवीस तुरंत दें इस्तीफा
एनसीपी नेता ने देवेंद्र फडणवीस से मांगा इस्तीफा (फाइल फोटो)

एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस खुद ही इस्‍तीफा दे दें या विधानसभा के पटल पर उन्‍हें पराजित कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 3:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) सरकार को चुनौती देने वाली याचिका पर रविवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने के बाद सभी दलों को नोटिस दिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दिया है. अब सोमवार सुबह 10:30 बजे मामले की सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विधायकों और गवर्नर की चिट्ठी देखने के बाद मामले की सुनवाई होगी. दरअसल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में बीजेपी सरकार को बर्खास्त करते हुए 24 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई थी. दूसरी तरफ, मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्‍तीफे की भी मांग उठने लगी है.

'देवेन्द्र फडनवीस दें इस्‍तीफा'
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि वह निश्चित रूप से फैसले का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शनिवार तक पांच विधायक हमारे संपर्क में नहीं थे. इनमें से दो लौट आए हैं, जबकि तीसरे ने सोशल मीडिया पर संदेश दे दिया है. ऐसे में मैं कहता हूं कि देवेन्द्र फडनवीस खुद इस्तीफा दे दें, नहीं तो विधानसभा के पटल पर उन्हें पराजित कर नई सरकार का गठन किया जाएगा.

कांग्रेस ने भी की तीखी टिप्‍पणी

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को संविधान का सम्मान रखना है, लेकिन जो हुआ है वो गलत हुआ है. ऐसी कोई इमरजेंसी नहीं थी कि रात को राष्ट्रपति शासन हटाकर शपथ दिलवाई जाए. उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग की कौशिश की गई है. इस सरकार को कोई नैतिक अधिकार नहीं है. आनंद शर्मा ने कहा कि देवेंद्र फणनवीस सरकार को कोई समय नहीं दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

RSS से जुड़ी ने संस्था ने पूछा मुसलमान के संस्कृत साहित्य पढ़ाने में क्या गलत

पितृत्व साबित करने के लिए DNA टेस्ट से नहीं भाग सकता कथित पिता: हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...