होम /न्यूज /महाराष्ट्र /Black Cocaine: देश में ब्‍लैक कोकीन सप्‍लाई का पहला मामला आया सामने, NCB ने मुंबई से पकड़ी इतने करोड़ की खेप

Black Cocaine: देश में ब्‍लैक कोकीन सप्‍लाई का पहला मामला आया सामने, NCB ने मुंबई से पकड़ी इतने करोड़ की खेप

तीन क‍िलोग्राम से ज्‍यादा की ब्‍लैक कोकेन की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है. (Twitter-NCB)

तीन क‍िलोग्राम से ज्‍यादा की ब्‍लैक कोकेन की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है. (Twitter-NCB)

Black Cocaine Seized in Mumbai: ब्लैक कोकीन को पकड़ना काफी मुश्किल होता है. इसकी स्मेल स्निफर डॉग भी नहीं पकड़ पाते है. ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

मुंबई. देश में चोरी छ‍िपे सप्‍लाई हो रही ड्रग्‍स के गोरखधंधे को तोड़ने के ल‍िए नारकोट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) पूरी तरह से अलर्ट है. इस कड़ी में एनसीबी की मुंबई (Mumbai) जोन ने भारी मात्रा में ब्‍लैक कोकीन (Black Cocaine) जब्‍त की है. तीन क‍िलोग्राम से ज्‍यादा ब्‍लैक कोकीन की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी गई है. यह अपने आप में पहला मामला बताया जाता है जब ब्‍लैक कोकीन जब्‍त की गई है.

एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्‍टर अम‍ित गवाते के मुताब‍िक ब्लैक कोकीन को पकड़ना काफी मुश्किल होता है. इसकी स्मेल स्निफर डॉग भी नहीं पकड़ पाते है. इसके पीछे की बड़ी वजह यह होती है क‍ि सामान्‍य कोकीन में स्‍मेल आती है. लेक‍िन ब्लैक कोकीन में बिल्कुल भी स्मेल नहीं आती है. इसल‍िए इसको पकड़ना काफी मुश्किल होता है. ब्‍लैक कोकीन (Black Cocain) की पहली बार भारत में स्‍मल‍िंग (Smuggle) की गई है.

गुजरात में पकड़ी गई 126 किलो हेरोइन की तस्करी का सरगना पंजाब में गिरफ्तार

एनसीबी अध‍िकारी के मुताब‍िक इस ब्‍लैक कोकीन के बारे में हमारे पास पिन-प्‍वाइंट इंफार्मेशन थी. उन्‍होंने बताया क‍ि यह ब्लैक कोकीन मुंबई से गोवा जाने वाली थी. एनसीबी का ऑपरेशन अभी भी चल रहा है.

एनसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल के जर‍िए बताया क‍ि ब्‍यूरो ने ब्राजील से आने वाली 3.20 किलोग्राम उच्च श्रेणी की काली कोकीन जब्त की है. यह सब कुछ एक अभ‍ियान के तहत संभव हुआ है. देश के अलग-अलग शहरों में इसके वाहक और रिसीवर को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Mumbai Drugs, Mumbai News, Narcotics Control Bureau, NCB

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें