NCP ने कांग्रेस से बराबर सीटें मांगी, कहा- महाराष्ट्र में हम भी हैं मजबूत

बैठक के बाद राकांपा के एक नेता ने कहा कि अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं. महाराष्ट्र में राकांपा कांग्रेस जैसी ही मजबूत पार्टी बन गई है.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 6:32 AM IST
NCP ने कांग्रेस से बराबर सीटें मांगी, कहा- महाराष्ट्र में हम भी हैं मजबूत
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 6:32 AM IST
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जितनी सीट पर ही चुनाव लड़ना चाहती है. राकांपा का कहना है कि उसे भी कांग्रेस के बराबर ही सीटें मिले. दरअसल,मंगलवार को सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और राकपा के बीच मुंबई में बैठक हुई थी. इसी दौरान राकपा ने कांग्रेस से अपनी मन की बात कही.

अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं
बैठक के बाद राकांपा के एक नेता ने कहा कि अब परिस्थितियां बदल चुकी हैं. महाराष्ट्र में राकांपा कांग्रेस जैसी ही मजबूत पार्टी बन गई है. उन्होंने कहा कि हमने पिछले दो लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से बेहतर प्रदर्शन किया है. इसलिए हमें बराबर सीटें मिलनीं चाहिए. कहा जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर भी मंथन किया गया. साथ ही बैठक में ईवीएम को लेकर भी सवाल उठाए गए.

महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है

बता दें कि 288 सीटों वाले महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. राकांपा और कांग्रेस ने 2019 लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था. मालूम हो कि साल 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस 25, राकांपा 20 और अन्य सहयोगी 3 सीटों पर चुनाव लड़े थे. राकांपा को चार और कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली. दोनों पार्टियां 2014 लोकसभा चुनाव में भी साथ लड़ी थीं. तब राकांपा को 4 और कांग्रेस को 2 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में राकांपा कांग्रेस के बराबार सीटें मांग रही है.

ये भी पढ़ें- 

HC: मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की याचिका पर कल सुनवाई
Loading...

ताबड़तोड़ एनकाउंटर भी नहीं रोक पा रहे अपराध, विपक्ष हमलावर
First published: July 18, 2019, 6:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...