फडणवीस सरकार को घेरने के लिए NCP-कांग्रेस ने बनाया प्लान, करेगी संघर्ष यात्रा

2019 लोकसभा चुनावों से पहले महाराष्‍ट्र की दो प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी आज से अपनी जन संघर्ष यात्रा शुरू कर रही हैं. काेंकण और नागपुर से निकाली जा रही इन यात्राओं में केंद्र सरकार पर निशाना साधा जाएगा.

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 3:25 PM IST
फडणवीस सरकार को घेरने के लिए NCP-कांग्रेस ने बनाया प्लान, करेगी संघर्ष यात्रा
देवेन्द्र फडणवीस (File Photo)
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 3:25 PM IST
महाराष्ट्र में भाजपा सरकार को घेरने के लिए दो प्रमुख विपक्षी दलों की संघर्ष यात्रा आज गुरुवार से शुरू हो रही है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस जहां विदर्भ में बीजेपी और आरएसएस का गढ़ कहे जाने वाले नागपुर से जन संघर्ष यात्रा शुरू कर रही है. वहीं शिवसेना का गढ़ कहे जाने वाले कोंकण से सरकार को घेरने के लिए एनसीपी भी संघर्ष यात्रा शुरू कर रही है.

विपक्षी नेताओं का कहना है कि 2019 लोकसभा चुनावों से पहले की जा रही यह यात्रा सत्ता हासिल करने के लिए नहीं बल्कि विचारों की लड़ाई की यात्रा है. मोदी सरकार ने चार साल में एक भी वादा पूरा नहीं किया. इससे महाराष्‍ट्र काफी पीछे चला गया है. किसानों की दुर्दशा पर भी केंद्र सरकार का कोई ध्‍यान नहीं है. सरकार की कमियों को भी जनता के सामने लाया जाएगा.

बता दें कि 2018 में भी कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जन संघर्ष यात्रा शुरू की थी. यह यात्रा कोल्हापुर से शुरू कर सातारा, सांगली, सोलापुर होते हुए पुणे 8 सितंबर को खत्म की गई थी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर