लाइव टीवी

राम मंदिर को लेकर NCP नेता का उद्धव ठाकरे पर हमला, बताया बयान बहादुर

News18India
Updated: October 7, 2019, 2:51 PM IST
राम मंदिर को लेकर NCP नेता का उद्धव ठाकरे पर हमला, बताया बयान बहादुर
एनसीपी नेता नवाब मलिक ने उद्धव ठाकरे पर बोला हमला. (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने 'सामना' को दिए इंटरव्यू (Interview) में था कि अयोध्या (Ayodhya) में मंदिर बनना चाहिए. NCP नेता ने उनके इसी बयान पर पलटवार किया है.

  • News18India
  • Last Updated: October 7, 2019, 2:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एनसीपी (NCP) नेता नवाब मलिक ने शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे पर राम मंदिर (Ram Temple) पर दिए गए बयान को लेकर हमला बोला है. पार्टी नेता नवाब मलिक ने ठाकरे को बयान बहादुर तक बता दिया है.

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने 'सामना' को दिए इंटरव्यू (Interview) में कहा था कि अयोध्या (Ayodhya) में मंदिर बनना चाहिए. उन्होंने सवाल के लहजे में कहा था कि राम का मंदिर हमें क्‍यों चाहिए, राम पर हमारा प्रेम क्यों है? क्योंकि राम सत्य वचन कहते थे और अपनी बातों पर टिके रहते थे...हम हिंदूवादी (Hinduist) और कही गई बातों को निभाने वाले लोग हैं.

1990 से यह मुद्दा राजनीति में ज्यादा उठ रहा है
जब उद्धव ठाकरे से पूछा गया कि आप कई बार अयोध्या जाकर लौटे हैं तो इसके जवाब में उद्धव ने कहा कि साल 1990 से यह मुद्दा (अयोध्‍या में राम मंदिर का मामला) राजनीति में ज्यादा उठ रहा है. कोई माने या न माने, लेकिन पिछले साल जो एक मुट्ठी मिट्टी शिवनेरी (शिवाजी का जन्म स्थान) से लेकर अयोध्या गया, उसके बाद इस मुद्दे ने और भी तूल पकड़ लिया. इसके कुछ दिनों बाद ही मामले की सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई शुरू हो गई.

उद्धव ठाकरे ने अपनी ही पार्टी के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में कहा था कि कौन क्या करता है मुझे नहीं पता. मैं इतना बड़ा नहीं हूं कि किसी को कुछ कह सकूं, लेकिन शिवसेना को और मुझे क्या करना चाहिए, यह मैं तय कर सकता हूं. मैं चुनाव के पहले अयोध्या गया था, चुनाव के बाद अयोध्या गया. ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ चुनाव के समय ही अयोध्या जाता हूं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिवसैनिक बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...